Sports

बुलावायो (जिम्बाब्वे) : श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने रविवार को क्वींस स्पोर्ट्स क्लब में आईसीसी विश्व कप क्वालीफायर मैच में आयरलैंड के खिलाफ जीत के बाद खेल के अंतिम ओवरों में रन बनाने में असमर्थता के बारे में बात की। आयरिश टीम के खिलाफ 133 रनों की जीत दर्ज करने के बाद श्रीलंका ने ग्रुप चरण में अपना अजेय क्रम बरकरार रखा। श्रीलंका आयरलैंड के खिलाफ 326 रनों का विशाल लक्ष्य रखने में सफल रहा, लेकिन अंतिम पांच ओवरों में रन बनाने में उनके बल्लेबाजों की असमर्थता एक बार फिर प्रदर्शित हुई। 

पहले मैच में श्रीलंका के निचले क्रम ने ही यूएई के खिलाफ अपना स्कोर 355 तक पहुंचाया था। लेकिन उस गेम के बाद ऐसे छोटे कैमियो मिलना मुश्किल हो गया है। पिछले दो मैचों में उनका निचला क्रम अच्छा प्रदर्शन करने में विफल रहा है। मैच के बाद शनाका ने कहा, 'सब कुछ सही दिशा में जा रहा है, लेकिन अंत में हम बल्ले से बेहतर प्रदर्शन कर सकते थे। संभवत: मेरी और वानिंदु की ओर से पिछले दो मैचों में बड़ी हिट नहीं आई। मुझे इन स्थितियों में खड़े होना है।' 

करुणारत्ने पर शनाका ने कहा, 'जब उन्होंने (अफगानिस्तान के खिलाफ) एकदिवसीय श्रृंखला खेली तो यह एक अलग संयोजन था और जैसे ही वह आए, वह इसमें बस गए और उन्हें टेस्ट क्रिकेट और घरेलू क्रिकेट खेलने का अनुभव मिला है। वह शीर्ष क्रम में रहने के लिए एक आदर्श चरित्र है।' उन्होंने आगे कहा कि वे दुष्मंथा चमीरा जैसे खिलाड़ियों के साथ कुछ बदलावों पर विचार करने जा रहे हैं। 

शनाका ने आगे कहा, 'हमें दोनों विकल्पों पर नजर डालने की जरूरत है, हमें बेंच पर नजर डालने की जरूरत है और अगले दौर में अधिकतम अंक लेने की भी जरूरत है। चमीरा अगले दौर में महत्वपूर्ण होने वाला है और हमें उस पर नजर डालने की जरूरत है। हम बहुत आश्वस्त हैं और परिस्थितियों के अनुसार खेल रहे हैं। आगे चलकर यहां जैसी भी परिस्थितियां हों, हमें अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत है।' श्रीलंका अपना अगला मैच मंगलवार को क्वींस स्पोर्ट्स क्लब में स्कॉटलैंड के खिलाफ खेलेगा।