Sports

मुंबई : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच की पूर्व संध्या पर सलामी बल्लेबाज इब्राहिम जादरान (Ibrahim Zadran) ने भारतीय दिग्गज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) से बल्लेबाजी के गुर सीखे, जिसका असर तुरंत ही देखने को मिला और वह अफगानिस्तान की तरफ से विश्व कप में शतक जड़ने वाले पहले बल्लेबाज बन गए। जादरान ने नाबाद 129 रन बनाए जिससे अफगानिस्तान 5 विकेट पर 291 रन का चुनौती पूर्ण स्कोर खड़ा करने में सफल रहा। जादरान ने इसके बाद तेंदुलकर का आभार व्यक्त किया।

 


जादरान ने रिकार्ड पारी खेलने के बाद कहा कि मेरी सचिन तेंदुलकर के साथ अच्छी बातचीत हुई थी। उन्होंने अपने अनुभव साझा किए तथा मैंने मैच से पहले कहा था कि मैं सचिन तेंदुलकर की तरह बल्लेबाजी करूंगा। उनसे बात करके मुझे ऊर्जा और आत्मविश्वास मिला। उन्होंने कहा कि मैं अफगानिस्तान की तरफ से विश्व कप में पहला शतक लगाकर बहुत अच्छा महसूस कर रहा हूं। मैंने वास्तव में इस टूर्नामेंट के लिए काफी कड़ी मेहनत की थी। पाकिस्तान के खिलाफ मैं शतक से चूक गया था लेकिन आज सफल रहा। मैंने अपने कोचिंग स्टाफ से कहा था कि मुझे लग रहा है कि मैं अगले 3 मैच में शतक बनाऊंगा। जादरान ने कहा कि विकेट अच्छा खेल रहा था। मैंने संदेश दिया कि हमें 280-285 का लक्ष्य रखना है। अगर हमारे हाथ में विकेट होते तो शायद 300 या 330 का स्कोर भी बन जाता। तेंदुलकर ने सोमवार की शाम को जादरान को बल्लेबाजी के कुछ गुर सिखाए थे। उन्होंने अफगानिस्तान की टीम को अपने लक्ष्य तय करने के लिए भी कहा था।

 


विश्व कप में सबसे बड़ा स्कोर
अफगानिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 291 रन बनाए जोकि विश्व कप इतिहास में उनका सबसे बड़ा स्कोर है। अफगानिस्तान की खास बात यह रही है कि वह इस विश्व कप में चार बार 250 से ज्यादा रन बना चुकी है। अफगानिस्तान ने चेन्नई में पाकिस्तान के खिलफ 286, दिल्ली में इंगलैंड के खिलाफ 284 तो भारत के खिलाफ दिल्ली के मैदान पर 272 रन बनाए थे। 

 


दोनों टीमों की प्लेइंग 11  
ऑस्ट्रेलिया :
ट्रैविस हेड, डेविड वार्नर, मिशेल मार्श, मार्नस लाबुशेन, जोश इंग्लिस (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, पैट कमिंस (कप्तान), मिशेल स्टार्क, एडम जम्पा, जोश हेजलवुड।
अफगानिस्तान : रहमानुल्लाह गुरबाज, इब्राहिम जादरान, रहमत शाह, हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), अजमतुल्लाह उमरजई, मोहम्मद नबी, इकराम अलीखिल (विकेटकीपर), राशिद खान, मुजीब उर रहमान, नूर अहमद, नवीन-उल-हक