Sports

पुणे : नीदरलैंड के खिलाफ 84 गेंद में 108 रन की आक्रामक पारी खेल कर आईसीसी वनडे विश्व कप (ICC ODI World Cup) में इंग्लैंड को दूसरी जीत दिलाने वाले हरफनमौला बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने बुधवार को यहां कहा कि उन्हें अपनी शतकीय पारी से टीम के जीत की राह पर लौटने की खुशी है। गत चैम्पियन इंग्लैंड की यह लगातार 5 हार के बाद पहली जीत है। खिताबी दौड़ से पहले ही बाहर होने के बाद भी टीम के लिए इस जीत के काफी मायने है क्योंकि विश्व कप की तालिका में शीर्ष 8 स्थान पर रहने वाली टीमें चैम्पियन्स ट्रॉफी 2025 के लिए क्वालीफाई करेंगी। इस मुकाबले से पहले इंग्लैंड 10वें स्थान पर था लेकिन नीदरलैंड पर 160 रन की जीत से टीम 7वें पायदान पर पहुंच गई। इंग्लैंड ने 339 रन बनाने के बाद नीदरलैंड को 179 रन पर आउट कर दिया।

 

 

मैच के बाद मैन ऑफ द मैच स्टोक्स ने कहा कि मुझे शतक से ज्यादा इस बात की खुशी है कि टीम जीत की राह पर लौटी है। हमारे लिए यह विश्‍व कप मुश्किल रहा लेकिन इस जीत और शतक को देखकर अच्‍छा लग रहा है। उन्होंने कहा कि यह पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी थी। मुझे पता था कि यहां गेंद को टेनिस बॉल की तरह उछाल मिलती है। मेरी योजना आखिरी ओवरों तक बल्लेबाजी करने की थी।

 

 

इंग्लैंड को इस मैच में सलामी बल्लेबाज डाविड मलान ने 10 चौके और 2 छक्के की मदद से 74 गेंद में 84 रन की पारी खेल तेज शुरुआत दिलाई। इसके बाद स्टोक्स को आखिरी ओवरों में क्रिस वोक्स (45 गेंद में 51 रन ) का अच्छा साथ मिला। दोनों ने सातवें विकेट के लिए 81 गेंद में 129 रन की आक्रामक साझेदारी की। स्टोक्स ने वोक्स की तारीफ करते हुए कहा कि वोक्‍स के साथ साझेदारी करना अच्छा रहा। हम स्कोरबोर्ड पर ध्यान दिए बिना बस अपनी बल्लेबाजी कर रहे थे। वोक्स हमारे लिए बहुत अच्छे ऑलराउंडर हैं। उन्होंने अर्धशतक बनाने के बाद शानदार गेंदबाजी की।

 


दोनों टीमों की प्लेइंग 11 
इंग्लैंड :
जॉनी बेयरस्टो, डेविड मालन, जो रूट, बेन स्टोक्स, हैरी ब्रूक, जोस बटलर (विकेटकीपर/कप्तान), मोइन अली, क्रिस वोक्स, डेविड विली, गस एटकिंसन, आदिल राशिद 
नीदरलैंड्स : वेस्ले बर्रेसी, मैक्स ओडोउड, कॉलिन एकरमैन, साइब्रैंड एंगेलब्रेक्ट, स्कॉट एडवर्ड्स (विकेटकीपर/कप्तान), बास डी लीडे, तेजा निदामानुरु, लोगान वैन बीक, रूलोफ वैन डेर मेरवे, आर्यन दत्त, पॉल वैन मीकेरेन