Sports

खेल डैस्क : पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने विराट कोहली (Virat Kohli) के साथ अपनी पहली मुलाकात को याद करते हुए कहा कि पूर्व भारतीय कप्तान के इनपुट से उन्हें अपने करियर में काफी मदद मिली है। बाबर और कोहली पहली बार 2019 विश्व कप के दौरान एक-दूसरे से व्यक्तिगत रूप से मिले थे, जब पाकिस्तान के बाएं हाथ के स्पिनर ने इंग्लैंड में बाबर को भारतीय सुपरस्टार से मिलवाया था। बाबर ने एशिया कप (Asia Cup) में भारत बनाम पाक (IND vs PAK) मैच से पहले कहा कि वह बहुत खुश हैं कि विराट कोहली ने उस उत्सुक पाकिस्तानी क्रिकेटर के कुछ सवालों के जवाब देने के लिए समय निकाला जो उनसे सीखना चाहते थे। 

 

 

पिछले साल, विराट कोहली ने कहा था कि मैनचेस्टर में जब हम मिले थे तो मैंने पाया कि बाबर के मन में मेरे लिए बहुत सम्मान और आदर था। कोहली ने आगे कहा कि वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बाबर के अविश्वसनीय उत्थान का अनुसरण कर रहे हैं और उन्हें सभी प्रारूपों में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक कहा। बाबर आजम ने कहा कि विराट कोहली जैसे महान खिलाड़ी की प्रशंसा के ऐसे शब्द उन्हें और अधिक आत्मविश्वास देते हैं, उन्होंने 2019 विश्व कप से उनकी बातचीत के बारे में अधिक जानकारी दी।

 

Babar Azam, Cricket World Cup 2019, Virat Kohli, Cricket news, sports, Team india, बाबर आजम, क्रिकेट विश्व कप 2019, विराट कोहली, क्रिकेट समाचार, खेल, टीम इंडिया


बाबर आजम ने कहा कि जब कोई आपके बारे में बहुत ज्यादा बोलता है तो बहुत अच्छा लगता है। मेरे बारे में विराट कोहली की टिप्पणी...खैर, इससे मुझे गर्व महसूस होता है। जब विराट जैसा कोई आपकी तारीफ करता है, तो इससे आपको आत्मविश्वास मिलता है। मैंने उनसे 2019 विश्व कप के दौरान संपर्क किया था। वह तब अपने चरम पर थे। अब भी, वह अपने चरम पर हैं। उस समय, मुझे उनसे बहुत कुछ सीखने को मिला।

 

 

बाबर बोले- मैंने उनसे बहुत सारे प्रश्न पूछे जो उस समय मेरे खेल के लिए आवश्यक थे। उन्होंने मुझे बहुत अच्छी तरह से समझाने का प्रयास किया। इससे मुझे बहुत मदद मिली। यह बहुत अच्छा लगता है। बता दें कि बाबर और विराट अब 2 सितंबर को पल्लेकेले में एशिया कप ग्रुप ए के पहले मुकाबले में आमने सामने होंगे। पाकिस्तान ने टूर्नामेंट का पहला मुकाबला नेपाल के खिलाफ खेला था जिसमें बाबर आजम ने 151 रन बनाकर अपनी टीम को 6 विकेट पर 342 रन तक पहुंचाया था। जवाब में खेलने उतरी नेपाल की टीम 104 रन ही बना सकी थी।