Sports

ब्रिजटाउन (बारबाडोस) : टेस्ट सीरीज 1-0 से आसानी से जीतने के बाद रोहित शर्मा के नेतृत्व में टीम इंडिया गुरुवार से शुरू होने वाली तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में शाई होप के नेतृत्व वाली वेस्टइंडीज का सामना करने के लिए तैयार है। यह श्रृंखला विश्व कप 2023 के लिए भारत की तैयारी की शुरुआत है और टीम इंडिया इस महत्वपूर्ण आयोजन से ठीक पहले अपना संयोजन हासिल करना चाहेगी। बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल में पहले वनडे से पूर्व आकाश चोपड़ा ने टीम इंडिया में हार्दिक पंड्या की भूमिका का विश्लेषण किया। 

आकाश चोपड़ा ने कहा, "मैं उन्हें ऐसे व्यक्ति के रूप में देख रहा हूं जो आपको पांच से छह ओवर दे सकता है और लगातार दस ओवर नहीं दे सकता है। खैर, हम तीन वनडे मैचों में यह भी पता लगाएंगे कि क्या वह वास्तव में गेंदबाजी कर रहे हैं और यदि वह गेंदबाजी कर रहे हैं तो रोहित शर्मा उन्हें कितने ओवर गेंदबाजी करने की जिम्मेदारी दे रहे हैं।' 

वेस्टइंडीज-भारत वनडे सीरीज का शेड्यूल 

27 जुलाई - पहला मैच, बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल में 
29 जुलाई - दूसरा मैच, बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल में 
01 अगस्त - तीसरा मैच, पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींस पार्क ओवल में 

गौर हो कि वनडे सीरीज के बाद भारतीय टीम को पांच मैचों की टी20 सीरीज भी खेलनी है जोकि तीन अगस्त से शुरू होगी। इसके बाद भारतीय टीम आयरलैंड की यात्रा पर होगी जिसमें तीन टी20आई मैच शामिल हैं। इस दौरान सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है और युवा खिलाड़ियों के हाथों में कमान होगी। आयरलैंड के खिलाफ सीरीज में सूर्यकुमार को कप्तानी मिल सकती है।