Sports

नई दिल्ली : आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 का सबसे बड़ा मुकाबला करीब आ रहा है जब भारतीय टीम अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पाकिस्तान से भिड़ेगी। भारतीय टीम विश्व कप में अब तक पाकिस्तान से 7 बार भिड़ चुकी हैं जिसमें वह एक भी बार हारी नहीं है। दोनों टीमों ने इस विश्व कप में 2-2 जीत हासिल कर इसे और भी रोमांचक मुकाबला बना दिया है। इसी बीच भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय बांगर ने इस रोमांचक मुकाबले पर अपने विचार रखे हैं। 


बुमराह ने कहा कि मैं सिर्फ अपनी तैयारी के साथ जाता हूं, मैं उस प्रक्रिया के साथ जाता हूं जो मुझे विकेटों को पढ़ने के लिए सही लगता है और उन विकेटों पर काम करने वाले सर्वोत्तम उत्तर खोजने की कोशिश करता हूं। सीधी सी बात है कि मैं नतीजों के बारे में नहीं सोच रहा हूं, क्योंकि मुझे आज नतीजे मिल गए हैं, मैं बहुत अच्छा हूं, यह मेरी किताब में काम नहीं करता है। 'मैं अपनी ताकत पर भरोसा करता हूं। विकेटों को पढ़ता हूं और सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करता हूं।


बुमराह ने कहा कि जाहिर तौर पर इस प्रारूप में आपको यह समझना होगा कि क्या काम कर रहा है। इसलिए कुछ दिनों में कुछ स्विंग होंगे, इसलिए आपकी लेंथ बदल जाएगी लेकिन यह विकेट शांत बल्लेबाजी वाली थी। इसलिए हमें शुरू में एहसास हो गया था कि कैसे आगे बढ़ना है। जाहिर तौर पर खेल और मेरी ताकत को पढ़ना, जो पहले भी मेरे लिए काम आया है, उन सभी चीजों को ध्यान में रखते हुए आगे बढ़ना जारी रखूंगा।


बुमराह ने अहमदाबाद के मैदान पर मुकाबला होने पर कहा कि हां, जाहिर तौर पर घर पर खेलते हुए मैंने वहां पर अभी एक भी वनडे नहीं खेला है। लेकिन मैंने वहां एक टेस्ट मैच खेला है। इसलिए मुझे लगता है कि माहौल रोमांचक होने वाला है। मुझे यकीन है कि बहुत सारे लोग आएंगे और मैच देखेंगे। यह देखने लायक होगा। हमें वहां भी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की उम्मीद है।