Sports

राउरकेला : अर्जेंटीना ने एफआईएच पुरुष हॉकी विश्व कप 2023 में गुरुवार को नौवें से 16वें पायदान के लिए खेले गए मुकाबले में चिली को 8-0 से रौंद डाला। बिरसा मुंडा अंतरराष्ट्रीय हॉकी स्टेडियम पर खेले गए एकतरफा मुकाबले में निकोलस मैको कसेला ने विजेता टीम के लिए दो गोल किए, जबकि डेला टोरे, टोस्कानी लुकास, कैपुरो बॉतिस्ता, कीनन निकोलस, फरेरियो माटिर्न, डोमेने टॉमस ने एक-एक गोल जमाया।

 

अमरीका की सबसे सफल टीम ने शुरुआती मिनट से ही मैच को अपनी मुट्ठी में रखा, जबकि अपना पहला विश्व कप खेल रही चिली के पास अर्जेंटीना के हमलों का कोई जवाब नहीं था। अर्जेंटीना ने मुकाबले में 5 पेनल्टी कॉर्नर अर्जित करते हुए दो को गोल में तब्दील किया, जबकि छह बार उसने फील्ड से आघात किया।

 

मैच में चिली का श्रेष्ठतम प्रदर्शन 43वें मिनट में आया, जब वह अर्जेंटीना के अद्र्ध में प्रवेश करके पेनल्टी कॉर्नर अर्जित कर सका। चिली हालांकि इस पेनल्टी कॉर्नर पर भी अर्जेंटीना का रक्षण भेदने में नाकाम रहा। अर्जेंटीना ने इस विशाल जीत के साथ नौंवे से 12वें स्थान के लिए होने वाले मुकाबलों में जगह बना ली, जहां उसका सामना वेल्स से होगा। अपनी पहली विश्व कप जीत की प्रतिक्षुक चिली टूर्नामेंट के अपने आखिरी मुकाबले में फ्रांस का मुकाबला करेगी।