Sports

दिल्लीः भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में होने वाले हाॅकी विश्व के दौरान चुनिंदा अतिथियों के लिए शराब की व्यवस्था होगी। इस साल 28 नवंबर से 16 दिसंबर तक होने वाले विश्व कप के लिए ओडि़शा सरकार के आयुक्त सह सचिव विशाल देव ने राज्य के आबकारी आयुक्त से टूर्नामेंट के दौरान शराब परोसने का लाइसेंस देने की मांग की है।       

शराब परोसा जाना कोई नई बात नहीं
इस पत्र की प्रति पीटीआई के पास भी है जिसमें लिखा गया है , ‘‘ अंतरराष्ट्रीय हाकी महासंघ और विश्व कप में भाग ले रहे देशों के प्रतिनिधियों के लिए कङ्क्षलगा स्टेडियम के वीआईपी लाउंज में शराब परोसी जाएगी। आग्रह किया जाता है कि इसके लिए खेल विभाग के नाम से कलिंगा स्टेडियम परिसर में 27 नवंबर से 16 दिसंबर तक का लाइसेंस जारी किया जा सकता है। ’’ इस बारे में जब देव से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि बड़े अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंटों में शराब परोसा जाना कोई नयी बात नहीं है। उन्होंने यह भी साफ किया कि एफआईएच प्रतिनिधि और राष्ट्रीय महासंघों के अधिकारियों के लिए सिर्फ वाइन और बीयर की व्यवस्था होगी और वह भी बहुत ही सीमित क्षेत्र में।       

अंतरराष्ट्रीय हाकी महासंघ के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा भी देव से सहमत दिखे और कहा कि इस मुद्दे को बढ़ा - चढ़ा कर पेश नहीं किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा , ‘‘ मुझे इस बारे में कुछ नहीं पता लेकिन यह नया नहीं है। किसी भी बड़े आयोजन जैसे क्रिकेट विश्व कप और आईपीएल में चुङ्क्षनदा गणमान्य लोगों को सीमित दायरे में नियमों के मुताबिक वाइन और बीयर परोसी जाती है। ’’      

.
.
.
.
.