Sports

स्पोर्ट्स डेस्क:  ओडिशा में 28 नवंबर से पुरूष हॉकी वर्ल्ड कप का महा रोमांच शुरू होगा और इसी रोमांच के मद्देनजर टिकटों बिक्री शुरू हो चुकी है। हॉकी इंडिया (एचआई) ने टिकट बिक्री का ऐलान किया। हॉकी वर्ल्ड कप के लिए कलिंगा स्टेडियम, भुवनेश्वर और कटक में कई जगह टिकटों की बिक्री शुरू हो गई है। भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में शुरू होने वाले इस टूर्नामेंट का समापन 16 दिसंबर को होगा। पहला मैच बेल्जियम और कनाडा के बीच खेला जाएगा। 

दक्षिण अफ्रीका से होगा भारत का पहला मुकाबला

PunjabKesari

28 नवंबर को हॉकी वर्ल्ड कप का आगाज होगा और इसी दिन पूल-सी में भारत अपना दूसरा मुकाबला दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलेगा। हॉकी इंडिया के महासचिव राजिंदर सिंह ने बताया कि कई जगह इस टूर्नामेंट की टिकटों की बिक्री होने से हॉकी प्रशंसकों को इस खेल का आनंद लेने का मौका मिलेगा। पूल-सी का पहला मुकाबला बेल्जियम और कनाडा के बीच होगा।

पूल-सी में भारत के होंगे कुल 3 मुकाबले

PunjabKesari

बता दें कि पूल-सी में भारतीय टीम के 3 मुकाबले होंगे, 28 नवंबर को दक्षिण अफ्रीका के साथ पहले मुकाबले के बाद दूसरा मैच 2 दिसंबर को बेल्जियम के खिलाफ होगा। पूल-सी में भारत अपना तीसरा मैच 8 दिसंबर को कनाडा के खिलाफ खेलेगा।

हॉकी वर्ल्ड कप में इस तरह होंगे मुकाबले

PunjabKesari

28 नवंबर के पहले 2 महा मुकाबलों के बाद 29 नवंबर को पूल-ए के 2 मुकाबले होंगे, जिसमें अर्जेंटीना-स्पेन और न्यूज़ीलैंड-फ्रांस आमने-सामने होंगे। इसके बाद 30 नवंबर को पूल-बी के भी 2 मैच खेले जाएंगे, जिसमें ऑस्ट्रेलिया-आयरलैंड और इंग्लैंड-चीन की टीमें आपस में भिड़ेंगी। पूल-डी के 2 मैच 1 दिसंबर को खेले जाएंगे। वहीं, 12 और 13 दिसंबर को क्वालिफाई मैच खेले जाएंगे। इसके बाद 15 दिसंबर को सेमीफाइनल मुकाबले और 16 दिसंबर को फाइनल मैच खेला जाएगा।

.
.
.
.
.