Sports

भुवनेश्वर: इंग्लैंड ने गुरुवार को एफआईएच पुरुष हॉकी विश्व कप 2023 के पूल-डी मुकाबले में स्पेन को 4-0 से रौंद दिया। कलिंगा स्टेडियम पर खेले गये एकतरफा मुकाबले में फिल रोपर (10वां), डेविड कॉन्डन (21वां), निकोलस बैंडरुक (50वां) और लायम एंसल (51वां मिनट) ने इंग्लैंड के गोल कए। इस मुकाबले के साथ ही इंग्लैंड ने बिना कोई गोल दिए पूल स्टेज का समापन भी किया। 

पूल-डी में पहला स्थान सुरक्षित करने के लिए शुरुआत से ही आक्रामक रही इंग्लैंड ने रोपर और कॉन्डन के गोलों से आवश्यक लीड अर्जित कर ली। पहला हाफ समाप्त होने से पूर्व स्पेन ने भी मौके बनाये, हालांकि वह उनका फायदा नहीं उठा सका। मैच के 14वें मिनट में स्पेन को पेनल्टी कॉर्नर मिला, जिसे वह गोल में नहीं तब्दील कर सका। दूसरे क्वाटर्र में कॉन्डन के गोल से पूर्व भी स्पेन स्कोर करने के करीब आया, हालांकि इंग्लैंड का रक्षण इस बार भी अभेद्य साबित हुआ। 

स्पेन ने गोल करने की आकांक्षा के साथ तीसरे क्वाटर्र में आक्रामक खेल दिखाया, हालांकि 38वें मिनट में मिले एकमात्र पेनल्टी कॉर्नर का वह लाभ नहीं ले सका। इंग्लैंड ने इसके बाद आखिरी क्वाटर्र में अपनी 100 प्रतिशत क्षमता का प्रदर्शन किया। क्वाटर्र के पहले ही मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर असफल होने के बाद भी इंग्लैंड ने आक्रण करते हुए 50वें मिनट में फील्ड गोल कर लिया। 

मार्क विज़कियानो को 51वें मिनट में ग्रीन काडर् देखकर पिच से बाहर जाना पड़ा और लायम ने इसका फायदा उठाते हुए इसी मिनट में इंग्लैंड का चौथा गोल कर दिया। इंग्लैंड ने पूल-डी में दो जीत और एक ड्रॉ के साथ पहला स्थान हासिल कर लिया है और उसके सीधे क्वाटर्रफाइनल में पहुंचने की संभावनाएं भारत और वेल्स के बीच आज शाम सात बजे होने वाले मुकाबले पर निर्भर करेंगी।