Sports

नई दिल्ली : हॉकी इंडिया ने आगामी विश्व कप के लिए खिलाडिय़ों के चयन को ध्यान में रखते हुए सोमवार से बेंगलुरू में भारतीय खेल प्राधिकरण में शुरू होने वाले जूनियर महिला राष्ट्रीय शिविर के लिए 66 खिलाडिय़ों को चुना है। खिलाडिय़ों का चयन 2021 में हॉकी इंडिया द्वारा मान्यता प्राप्त घरेलू जूनियर प्रतियोगिताओं में प्रदर्शन के आधार पर किया गया है। महासंघ ने कहा कि शिविर कोर संभावित खिलाडिय़ों के चयन को ध्यान में रखकर लगाया जाएगा।

शिविर की अहमियत बताते हुए भारतीय महिला टीम की मुख्य कोच यानेके शॉपमैन ने कहा कि खिलाडिय़ों का चयन जूनियर विश्व कपको ध्यान में रखकर किया गया है जो अप्रैल में दक्षिण अफ्रीका में खेला जाएगा जिसे देश में ओमीक्रोन वैरिएंट के मामले बढऩे के बाद स्थगित कर दिया गया था। उन्होंने कहा कि खिलाडिय़ों का चयन सिर्फ इस साल होने वाले आगामी जूनियर महिला टूर्नामेंट को ध्यान में रखते हुए ही नहीं बल्कि 2023 में होने वाले अगले विश्व कप और 2028 ओलंपिक खेलों को ध्यान में रखते हुए किया गया है। 

शॉपमैन ने कहा कि हम टूर्नामेंट में अपनी सर्वश्रेष्ठ टीम भेजना चाहते हैं और अभी हमें अतिरिक्त समय मिल गया है तो यह शिविर उन खिलाडिय़ों को पहचानने में हमारी मदद करेगा जो भविष्य में बड़े मंच पर अपनी प्रतभा दिखा सकते हैं। उन्होंने कहा कि यह सभी के लिए सीखने का मौका भी है और हमारे लिए यह सुनिश्चित करने का मौका है कि हम अपनी अगली चुनौती के लिए तैयार हैं।

.
.
.
.
.