Sports

एडिलेड : जिम्बाब्वे के पूर्व तेज गेंदबाज हेनरी ओलोंगा (Henry Olonga) ने सोशल मीडिया पर एक माफी नामा पोस्ट किया है जिसमें कुछ दिन पहले उन्होंने अपने दोस्त और गेंदबाज हीथ स्ट्रीक (Heath Streak) के निधन की खबर पोस्ट कर दी थी। ओलोंगा की इस पोस्ट के बाद क्रिकेट जगत में खलबली मच गई थी लेकिन कुछ ही घंटों में जब साफ हुआ कि हीथ स्ट्रीक जिंदा हैं तो ओलोंगा ने एक और टि्वट कर इसकी पुष्टि कर दी थी। 

 

 


आखिरकार ओलोंगा ने उस घटनाक्रम का जिक्र किया है जिसमें बताया गया है कि उनसे कैसे यह बड़ी गलती हो गई। बहरहाल, ओलोंगा ने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा- मैं इस बारे में ज्यादा विस्तार से नहीं बताऊंगा कि गलत संचार कैसे हुआ, लेकिन निश्चिंत रहिए, बाकी लोगों की तरह मैंने यह कहानी सबसे पहले फेसबुक पर ही सुनी थी। मैंने इस खबर की पुष्टि के लिए हीथ और नादिन को संदेश किया था। लेकिन देर रात होने के कारण उनकी ओर से प्रतिक्रिया आने में थोड़ा समय लग गया। इस बीच मैंने उनके कुछ करीबी क्रिकेट सहयोगियों को संदेश भेजा जो स्ट्रीक के परिवार को अच्छी तरह से जानते थे। उन्होंने पुष्टि की कि यह सच है। खबर कंफर्म करने के लिए मैंने स्पष्ट प्रश्न पूछे लेकिन वह बिल्कुल आश्वस्त थे। मेरे दिमाग में स्ट्रीक से पिछली मुलाकात दौरान कही गई बातें घूमने लगीं। मैं वास्तव में अंदर से तबाह हो गया था। मुझे विश्वास हो गया था कि वह चला गया था। ओलोंगा ने आगे लिखा कि उन्हें बाद में स्ट्रीक से एक संदेश मिला, जिसमें उनसे 'निर्णय को उलटने' के लिए लिखा था।

 

 

 

ओलोंगा ने लिखा- जाहिर तौर पर मुझे बेहद खेद है। मैंने उनके लिए श्रद्धांजलियां लिखी जोकि तेजी से फैल गई। स्ट्रीक का मैसेज आने के बाद मुझे इसे सुधारना पड़ा। लेकिन जब तक मैंने यह गलती ठीक की कि यह दुर्भाग्य से फैल चुकी थी। मैंने क्लैन्जर के बाद स्ट्रीक्स से बहुत माफ़ी मांगी। मुझे आशा है कि अब आप संदर्भ को समझेंगे और इस दुर्भाग्यपूर्ण मामले में मेरी ओर से आपकी क्षमा की फिर से सराहना करेंगे। मैं इस बात से बहुत दुखी हूं। यह देखकर बेहद खुशी हुई कि हमारे चैंपियन को लोग कितना प्यार करते हैं।

 

Henry Olonga, Heath Streak, cricket news, sports, Zimbabwe cricket, हेनरी ओलोंगा, हीथ स्ट्रीक, क्रिकेट समाचार, खेल, जिम्बाब्वे क्रिकेट


बता दें कि जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान और देश के बेहतरीन ऑलराउंडरों में से एक माने जाने वाले स्ट्रीक ने टेस्ट में 216 विकेट और वनडे में 239 विकेट लिए हैं। जिम्बाब्वे और बांग्लादेश को कोचिंग देने के अलावा, उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) और अब बंद हो चुकी गुजरात लायंस के साथ भी कोचिंग की है। वह वर्तमान में कैंसर से जूझ रहे हैं और 2018 में भ्रष्टाचार विरोधी संहिता का उल्लंघन करने के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) द्वारा 2021 में उन पर आठ साल का प्रतिबंध लगाया गया था।