Sports

खेल डैस्क : इंगलैंड ने पुणे के मैदान पर आखिरकार पांच हार के बाद नीदरलैंड्स के खिलाफ जीत हासिल कर ली। इंगलैंड की इस जीत से कप्तान जोस बटलर (Jos Buttler) बेहद खुश दिखे। उन्होंने मैच के बाद कहा कि हमारी टीम के लिए विश्व कप अभियान बेहद निराशाजनक रहा है और वे हर हाल में इस मैच को जीतना चाहते थे। उन्होंने कहा कि जीत के लिए बिल्कुल बेताब था। (डाविड) मालन ने हमें एक तेज शुरुआत दिलाई। (बेन) स्टोक्स और (क्रिस) वोक्स के बीच साझेदारी शानदार थी। वोक्स ऐसे खिलाड़ी है जो टीम को जब भी जरूरत होती है तो अपना जी-जान लगा देते है। उन्होंने वोक्स की तारीफ करते हुए कहा कि वह एक स्तरीय क्रिकेटर (वोक्स) है, उसने हमारे लिए शानदार प्रदर्शन किया है। उसकी स्विंग गेंदबाजी कमाल की थी वह एक से अधिक विकेट का हकदार था।

 

बता दें कि दोनों ही टीमें खिताबी दौड़ से बाहर हैं लेकिन विश्व कप में पाकिस्तान को छोड़कर शीर्ष सात स्थानों पर रहने वाली टीमें चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए क्वालीफाई करेगी। गत चैम्पियन टीम इस मैच से पहले 10वें पायदान पर थी लेकिन बड़ी जीत के बाद इंग्लैंड ने तालिका में 7वें स्थान पर पहुंच कर चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए अपनी दावेदारी मजबूत कर ली है।

 

इंगलैंड को जीत दिलाने में बेन स्टोक्स का महत्वपूर्ण रोल रहा। उन्होंने मैच के बाद कहा कि मुझे शतक से ज्यादा इस बात की खुशी है कि टीम जीत की राह पर लौटी है। हमारे लिए यह विश्‍व कप मुश्किल रहा लेकिन इस जीत और शतक को देखकर अच्‍छा लग रहा है। उन्होंने कहा कि यह पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी थी। मुझे पता था कि यहां गेंद को टेनिस बॉल की तरह उछाल मिलती है। मेरी योजना आखिरी ओवरों तक बल्लेबाजी करने की थी।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11 
इंग्लैंड :
जॉनी बेयरस्टो, डेविड मालन, जो रूट, बेन स्टोक्स, हैरी ब्रूक, जोस बटलर (विकेटकीपर/कप्तान), मोइन अली, क्रिस वोक्स, डेविड विली, गस एटकिंसन, आदिल राशिद 
नीदरलैंड्स : वेस्ले बर्रेसी, मैक्स ओडोउड, कॉलिन एकरमैन, साइब्रैंड एंगेलब्रेक्ट, स्कॉट एडवर्ड्स (विकेटकीपर/कप्तान), बास डी लीडे, तेजा निदामानुरु, लोगान वैन बीक, रूलोफ वैन डेर मेरवे, आर्यन दत्त, पॉल वैन मीकेरेन