Sports

दुबई : पाकिस्तानी तेज गेंदबाज हसन अली यहां गुरुवार को मौजूदा टी-20 विश्व कप 2021 के सेमीफाइनल मैच में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मैथ्यू वेड का कैच छोड़ने के बाद सोशल मीडिया पर जम कर ट्रॉल हो रहे हैं। लोग न केवल उन पर, बल्कि उनकी पत्नी, जो भारतीय हैं, पर तरह-तरह के कटाक्ष कर रहे हैं। कुछ ट्रोलर्स ने तो सोशल मीडिया पर हसन के शिया मुस्लिम होने और उनकी भारतीय पत्नी सामिया आरजू को लेकर गंदी-गंदी गालियां लिखी हैं।

PunjabKesari

हसन को पाकिस्तान में गद्दार तक कहा जा रहा है। कुछ ने तो ट्वीट कर कहा कि हसन को आते ही गोली मार दो। इस मुश्किल वक्त में हालांकि काफी लोग हसन का समर्थन भी कर रहे हैं। इनमें से एक पाकिस्तानी टीम के कप्तान बाबर आजम भी हैं। बाबर ने मैच खत्म होने के बाद कहा कि खिलाड़ियों से ही कैच छूटते हैं, इसलिए मैं उनका समर्थन करूंगा। वह हमारे प्रमुख गेंदबाज हैं। उन्होंने पाकिस्तान को काफी मैच जिताए हैं। हर दिन हर एक खिलाड़ी प्रदर्शन नहीं कर सकता, जिसका दिन होता है वो प्रदर्शन करता है। बेशक वह काफी मायूस हैं। लोगों का काम है बातें करना, लेकिन हमारा काम हौसला देना है जो हम दे रहे हैं। 

वहीं इस बारे में खुद मैथ्यू वेड ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि मेरा कैच छूटना टर्निंग प्वाइंट था। मुझे लगता है हमें उस समय 12 या 14 रनों की जरूरत थी। लगता है कि मैच उस समय हमारे पक्ष में होना शुरू हो गया था। अगर मैं तब आउट हो जाता तो निश्चित रूप से हमें नहीं पता कि क्या होता, लेकिन मुझे पूरा भरोसा था कि पैट कमिंस क्रीज पर उतरकर माकर्स स्टॉयनिस के साथ टीम को जीत तक पहुंचा देते।

उल्लेखनीय है कि मैच की आखिरी 12 गेंदों पर ऑस्ट्रेलियाई टीम को जीत के लिए 22 रनों की जरूरत थी। तेज गेंदबाज शाहीन आफरीदी 19वां ओवर फेंकने आए थे और तीसरी ही गेंद पर मैथ्यू वेड ने डीप मिड विकेट पर बड़ा शॉट लगाया। गेंद हवा में थी और हसन अली गेंद का पीछा करते हुए भागे। पाकिस्तानी प्रशंसक उम्मीद लगाए बैठे थे कि वह यह कैच पकड़कर पाकिस्तान के लिए जीत के रास्ते को आसान बना देंगे, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। हसन ने हाथ आया कैच छोड़ दिया, जिसने पाकिस्तान की जीत की उम्मीदें खत्म कर दीं। वेड ने उस गेंद पर दो रन लिए और फिर अगली तीन गेंदों पर लगातार तीन छक्के मारकर पाकिस्तान के हाथों से जीत छीन ली।  

.
.
.
.
.