Sports

नई दिल्ली : स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) भारत के अगले 2 विश्व कप मुकाबलों से भी बाहर रह सकते हैं क्योंकि वह टखने की चोट से उबर नहीं पाए हैं जिसके कारण पिछले मैच में नहीं खेल पाए थे। भारत (Team india) को अपना अगला मुकाबला गत चैंपियन इंग्लैंड के खिलाफ 29 अक्टूबर को लखनऊ में और 2 नवंबर को मुंबई में श्रीलंका से खेलना है। पंड्या दोनों मैचों से बाहर रहेंगे और 5 नवंबर को कोलकाता में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच से भी बाहर रह सकते हैं।


पुणे में 19 अक्टूबर को बांग्लादेश के खिलाफ अपनी ही गेंद पर क्षेत्ररक्षण करते हुए पंड्या के टखने में चोट लगी थी और वह 22 अक्टूबर को धर्मशाला में न्यूजीलैंड के खिलाफ नहीं खेल पाए थे। बड़ौदा का यह खिलाड़ी चोट से उबरने के लिए सोमवार को राट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) चला गया था। 

 

Hardik Pandya, Cricket world cup 2023, Cricket news, Team india, हार्दिक पंड्या, क्रिकेट विश्व कप 2023, क्रिकेट समाचार, टीम इंडिया

 


एनसीए (NCA) के एक सूत्र ने बताया कि हार्दिक का उपचार चल रहा है। उसके बाएं टखने की सूजन काफी कम हुई है लेकिन वह सप्ताहांत ही गेंदबाजी की शुरुआत करेगा। इस समय उन्हें उबरने का समय देना महत्वपूर्ण है। भारत अब तक अपने पांचों मैच जीतकर सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए काफी मजबूत स्थिति में है इसलिए पंड्या को अगले 2 मैच के लिए आराम दिया जा सकता है जिससे उन्हें नॉकआउट से पहले पूरी तरह से उबरने का मौका मिलेगा। 


बीसीसीआई (BCCI) के एक सूत्र ने कहा कि पंड्या को गंभीर मोच आई है लेकिन सौभाग्य से फ्रेक्चर नहीं हुआ है। बीसीसीआई की मेडिकल टीम अधिकतम एहतियात बरतना चाहती है। उनके अगले 2 से 3 मैच से बाहर रहने की संभावना है। टीम चाहती है कि वह नॉकआउट चरण के लिए पूरी तरह फिट हों।

 

Hardik Pandya, Cricket world cup 2023, Cricket news, Team india, हार्दिक पंड्या, क्रिकेट विश्व कप 2023, क्रिकेट समाचार, टीम इंडिया


पंड्या का गुरुवार को फिटनेस परीक्षण हो सकता है और बीसीसीआई की मेडिकल टीम इसी के आधार पर उनकी वापसी की तारीख तय करेगी। इस दौरान उनकी गेंदबाजी पर विशेष ध्यान दिया जाएगा और देखा जाएगा कि पूरा जोर लगाकर गेंदबाजी करते हुए बाएं पैर के टखने को लेकर वह असहज तो नहीं हैं। पंड्या की अनुपस्थिति ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अंतिम एकादश में सूर्यकुमार यादव और मोहम्मद शमी को जगह मिली थी।


मोहम्मद शमी ने टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए 5 विकेट चटकाए थे लेकिन लखनऊ की पिच से धीमे गेंदबाजों को मदद मिलने की संभावना है और ऐसे में इस मैच के लिए रविचंद्रन अश्विन को एकादश में जगह मिल सकती है। अगर ऐसा होता है तो बल्लेबाजी भी मजबूत होगी क्योंकि अश्विन 8वें नंबर पर खेलेंगे।