Sports

कोलकाता : पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने कहा है कि गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या उन्हें रोहित शर्मा की याद दिलाते हैं, जब रोहित को पहली बार मुंबई इंडियंस का कप्तान बनाया गया था। आईपीएल की नई टीम गुजरात टाइटंस इस आईपीएल में एक महत्वपूर्ण टीम की तरह उभरी है। कप्तान हार्दिक पांडया इस टीम का नेतृत्व सामने से कर रहे हैं। 

गावस्कर ने माना कि 2013 में रोहित को मुंबई के कप्तान बनाने के बाद जिस तरह से उन्होंने काम किया उसी प्रकार से हार्दिक भी कर रहे हैं। जिम्मेदारी ने रोहित को जिम्मेदार बल्लेबाज और एक लीडर के रुप में निखारा। हार्दिक में भी कुछ इसी प्रकार के लक्षण दिख रहे हैं। गावस्कर ने कहा, ‘मैं हार्दिक के साथ ये जो देख रहा हूं इसी प्रकार रोहित के साथ भी हुआ था, जब उन्हें आईपीएल की 2013 सत्र के बीच में ही उन्हें मुंबई इंडियंस का कप्तान बनाया गया था। अचानक हमने देखा कि रोहित शर्मा ने शानदार खेल खेलकर 40,50 और 60 रन बनाए और अंत तक जिम्मेदारी ली। उन्होंने कप्तानी के साथ-साथ शॉट चयन भी बेहतर किया। 

उन्होंने कहा, ‘इसी प्रकार आप हार्दिक में भी देख रहे हैं, उनका शॉट का चुनाव काफी बढ़िया हुआ है। हालांकि इसमें कोई दो राय नहीं है कि वह शानदार फील्डर हैं यह रोहित शर्मा के साथ भी था। वह कवर और क्लोज-इन में बेहतर फील्डर थे। हालांकि पांडया ने इसी प्रकार के लक्षण दिखा रहे हैं। यही कारण है कि गुजरात टाइटंस आईपीएल में बेहतर प्रदर्शन कर रही है।' 

पूर्व स्पिन गेंदबाज पीयूष चावला ने शीर्ष क्रम में परिपक्वता के साथ बल्लेबाजी करने के लिए हार्दिक की सराहना की। उन्होंने कहा कि उन्होंने अपने खेल और टीम के लिए मैच का अंत करने में मजबूती हासिल की। चावला ने कहा, ‘जिस प्रकार हार्दिक बैटिंग कर रहे हैं वह सराहनीय है, वह अपनी टीम की काफी जिम्मेदारी ले रहे हैं। इससे पहले वह नंबर पांच और नंबर छह पर बल्लेबाजी करते थे लेकिन अब वह नंबर तीन और नंबर चार पर बल्लेबाजी कर रहे हैं। 

उनको अच्छा करते हुआ देखना बेहद सुखद है। वह अपने आप पर नियंत्रण रखना जानते हैं, उनमें चिंता की कोई लक्षण नहीं दिखता है। वह शानदार बल्लेबाजी करना चाहते हैं। वह जानते हैं कि अगर वह अंत तक विकेट पर रुकते हैं तो वह अपना स्ट्राइक रेट बेहतर कर लेंगे।' पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद कैफ ने कहा कि हार्दिक पांडया को धुंआधार खेलने वाला कहना गलत होगा क्योंकि बड़ौदा के इस ऑलराउंडर के पास सभी प्रकार के शॉटस उपलब्ध हैं। 

.
.
.
.
.