Sports

खेल डैस्क : बीसीसीआई (BCCI) ने विंडीज के खिलाफ दो टैस्ट और तीन वनडे मैचों के लिए टीम इंडिया की घोषणा कर दी है। टेस्ट फार्मेट में युवाओं को मौका दिया गया है। वहीं, वनडे में टीम इंडिया एक बार फिर से रोहित शर्मा की कप्तानी में उतरेगी।

 

इसी बीच पूर्व भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने कहा है कि बीसीसीआई को विंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए हार्दिक पांड्या को कप्तानी देनी चाहिए थी। 27 जुलाई, 29 जुलाई और 1 अगस्त को होने वाले तीन वनडे के लिए बीसीसीआई ने रोहित शर्मा पर ही भरोसा जताया है जबकि हार्दिक पंड्या को उपकप्तान बनाया गया है। हरभजन का कहना है कि हार्दिक को ही इस सीरीज के लिए कप्तान बनाया जाना चाहिए था।

 

हरभजन ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि वनडे टीम को नई टीम के साथ हार्दिक पंड्या के नेतृत्व में ही उतरना चाहिए था। आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले युवाओं को यहां मौका मिलना चाहिए था। ये उन्हें संवारने का सबसे अच्छा मौका था। हो सकता है, वे विश्व कप को ध्यान में रखते हुए इस (चयनित) टीम के साथ खेल रहे हों।

Harbhajan Singh, Rohit Sharma, cricket news in hindi, sports news, Team india, IND vs WI, हरभजन सिंह, रोहित शर्मा, क्रिकेट समाचार हिंदी में, खेल समाचार, टीम इंडिया

 

दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज मुकेश कुमार को भारत से पहली बार टीम में शामिल किया गया है क्योंकि उन्हें कैरेबियाई दौरे के लिए वनडे के साथ-साथ टेस्ट टीम में भी शामिल किया गया है।  ऋषभ पंत की जगह पर इशान किशन और संजू सैमसन पर भरोसा जताया गया है।

 

विंडीज दौरे के लिए भारत की वनडे टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, रुतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, सूर्य कुमार यादव, संजू सैमसन (विकेटकीपर), इशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), शार्दुल ठाकुर, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जयदेव उनादकट, मो. सिराज, उमरान मलिक, मुकेश कुमार।