Sports

जालन्धर : भारतीय ऑफस्पिनर हरभजन सिंह ने जालन्धर के बाद अब मुल्लांपुर में महेंद्रइंदर सिंह सोढी और उनके बेटे रतिंदर सिंह सोढी के साथ मिलकर क्रिकेट अकादमी खोल दी है। हरभजन ने आकादमी की शुरुआत पर यंग क्रिकेटर्स को ऑटोग्राफ देने के अलावा उन्हें गेंदबाजी और बल्लेबाजी के टिप्स भी दिए। उन्होंने साथ ही पंजाब सरकार से अकादमी को विशेष सुविधाएं देने की भी मांग की। बता दें कि हरभजन सिंह की इससे पहले जालन्धर के सूरानुस्सी के नजदीकि सोंधी क्रिकेट ग्राऊंड में अकादमी भी चलती है।
भज्जी ने कहा कि इन दिनों ज्यादातर बच्चे इनडोर खेलों पर ध्यान दे रहे हैं। ऐसे में आऊटडोर खेलों की तरफ बच्चों की रुचि कम होती जा रही है। हम बच्चों को बेहतर सुविधाएं देकर आकर्षित कर सकते हैं। सरकार की जितनी भी अकादमी हैं, उनका इंफास्ट्रक्चर इतना बढिय़ा नहीं है कि जिससे इंटरनैशनल लेवल के प्लेयर पैदा किए जा सकें।
वहीं, रतिंदर सिंह सोढी जोकि आईसीसी अंडर-19 क्रिकेट वल्र्ड कप की विजेता टीम में खेले हैं, ने इस मौके कहा कि उनके पिता महेंद्र इंदर सिंह ने 1999 में पटियाला में क्रिकेट अकादमी की शुरुआत की थी। यहीं से जीवनजोत सिंह और मयंक मार्कंडेय जैसे स्टार खिलाड़ी इंटरनैशनल क्रिकेट खेलने के लिए निकले। हमें उम्मीद है कि अकादमी से और भी यंग क्रिकेटर निकलेंगे।