Sports

लाहौर: शुक्रवार को गद्दाफी स्टेडियम में पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड के छठे टी-20 मैच में पाकिस्तान बल्लेबाज हैदर अली के बल्ले से निकला एक तेज शॉट सीधा अंपायर अलीम डार को जा लगा। हैदर पॉवरप्ले के आखिरी ओवर में इंग्लैंड के गेंदबाज रिचर्ड ग्लीसन का सामना कर रहे थे। ग्लीसन ने हैदर को  शॉट गेंद डाली जिस पर हैदर ने चौके की उम्मीद से एक तेज पुल शॉट खेला। हालांकि यह शॉट सीधा लेग अंपायर अलीम डार को जा लगा।

अंपायर अलीम ने अपनी ओर आता शॉट देख बचने की कोशिश की। उन्होंने गेंद से बचने के लिए जल्दी से अपना सिर घुमाया, जिससे गेंद सीधा उनके पैरों पर जा लगी और अलीम डार दर्द से अपने पैर रगड़ने लगे। इस शॉट से उनको गंभीर चोट नहीं आई। गेंद लगने के बाद भी अंपायर डार ने पूरे मैच की अंपायरिंग की। इस घटना के दौरान कमेंटेटर ने अलीम डार पर चुटकी लेते हुए कहा कि उनकी रिफ्लेक्सस को क्या हो गया है। 

इस घटना की एक वीडियो पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भी अपने ट्वीटर पर शेयर की,जिसमें उन्होंने कैप्शन "आउच" दिया है।

 

गौर हो कि इस मैच में पाकिस्तान ने इंग्लैड को 170 रन का लक्षय दिया था। पाकिस्तान की ओर से कप्तान बाबर आजम ने 59 गेंदो में नाबाद 87 रन की पारी खेली। बाबर ने इस मैच के दौरान टी-20 में सबसे तेज 3000 रन बनाकर भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली की बराबरी भी कर ली है। उन्होंने 3000 रन का आंकड़ा टी-20 के 81वें मैच के दौरान छुआ है। हालांकि बाबर की यह पारी पाकिस्तान के कुल स्कोर को बचाने में विफल रही और इंग्लैंड ने फिलिप साल्ट की 41 गेंदों में 88 रन की पारी के साथ मैच 8 विकेटों से जीत लिया।