Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2023 फाइनल के चौथे दिन भारतीय पारी के दौरान शुभमन गिल की विकेट चर्चा का विषय बनी हुई है। फाइनल के चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी 8 विकेट के नुकसान के साथ 270 रन पर घोषित की और भारत को जीत के लिए 444 रनों का लक्ष्य मिला। लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने अपनी पहली विकेट गिल के रूप मे खोई। गिल कैमरून ग्रीन के हाथों स्कॉट बोलैंड की गेंद पर स्लिप में कैच आउट हुए।

हालांकि, ग्रीन ने गिल का कैच पूरी सफाई से नहीं पकड़ा और ऐसा प्रतीत हो रहा था कि गेंद जमीन को छू गई है और ऑनफील्ड अंपायर ने थर्ड अंपायर से कैच आउट के लिए निर्णय मांगा। इस मैच के थर्ड अंपायर रिचर्ड केटलब्रॉ ने कैच को बार-बार देखा। वीडियो में भी ऐसा प्रतीत हुआ कि गेंद जमीन को छू गई है, लेकिन थर्ड अंपायर ने गिल को कैच आउट करार दिया।
  
रवि शास्त्री ने कमेंट्री के दौरान कही ये बात 
 
इस फैसले के बाद जहां सभी हैरान रह गए वहीं पूर्व भारतीय क्रिकेटर रवि शास्त्री भी अंपायर के इस फैसले से नाराज दिखाई दिए। रवि शास्त्री मैच के दौरान कमेंट्री कर रहे थे और जब गिल का आउट दिया गया तो उन्होंने हंसते हुए कहा कि अगर शुभमन गिल की जगह स्टीव स्मिथ होते तो अंपायर नॉट आउट का फैसला देते।

 

वीरेंद्र सहवाग ने भी उठाए सवाल

इस कैच के निर्णय को लेकर जहां कई फैंस का मानना है कि गिल नॉट आउट थे, वहीं पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने भी ट्विटर पर अपनी राय रखी है। उन्होंने एक फोटो साझा की है, जिसमें एक शख्स ने आंखो पर पट्टी बांध रखी है और सहवाग का कहना है कि अंपायर ने आंखो पर पट्टी बांध यह फैसला लिया है। उन्होंने साथ ही लिखा कि जब कोई एविडेंस न हो और संदेह की स्थिति में नॉट आउट करार दिया जाता है। 

 

— Virender Sehwag (@virendersehwag) June 10, 2023

 इसके साथ थर्ड अंपायर के इस फैसले बाद फैंस का गुस्सा भी फूटा, फैंस ने ट्विटर के जरिए अपनी भड़ास निकाली और देखते ही देखते नॉट आउट ट्विटर पर ट्रेंड मे आ गया।