Sports

नई दिल्ली : एशियाई कलात्मक जिमनास्टिक चैंपियनशिप 2019 में कांस्य पदक जीतने वाली भारत जिमनास्ट प्रणति नायक ने तोक्यो ओलंपिक के लिए महाद्वीपीय कोटा के माध्यम से क्वालीफाई कर लिया है। पश्चिम बंगाल की 26 साल की यह जिमनास्ट एशियाई कोटे से रिजर्व खिलाडिय़ों की सूची में श्रीलंका की एलपिटिया बैडल्गे डोना मिल्खा गे के बाद दूसरे स्थान पर है और कोविड-19 महामारी के कारण चीन में 29 मई से एक जून तक प्रस्तावित नौवीं सीनियर एशियन चैंपियनशिप के रद्द होने के बाद वह ओलंपिक टिकट की पात्र बन गयी।
प्रणति ने कहा- मैं 2019 विश्व चैम्पियनशिप के दौरान क्वालीफाइंग स्कोर हासिल करने मे असफल रहने के बाद काफी निराश थी। महामारी के कारण प्रतियोगिताओं के रद्द होने के कारण मैंने कभी नहीं सोचा था कि ओलंपिक में जाने का मेरा सपना साकार होगा।

उन्होंने कहा- मैं अब एशियाई या विश्व निकाय से इसकी आधिकारिक पुष्टि का इंतजार कर रही हूं। प्रणति से जब पूछा गया कि वह अभी टारगेट ओलंपिक स्कीम (टॉप्स) का हिस्सा है तो उन्होंने कहा- मैं 2018 खेलों तक डेढ़ साल तक इसका हिस्सा थी। अब मैंने क्वालीफाई कर लिया है तो उम्मीद है फिर से योजना का हिस्सा बनूंगी। मैं अगले कुछ महीने में कड़ी मेहनत कर के ओलंपिक में अच्छा करना चाहती हूं।

.
.
.
.
.