Sports

नई दिल्ली : गुवाहाटी को 2022 फीफा विश्व कप के भारत के ओमान के खिलाफ पहले क्वालीफाइंग मैच की मेजबानी मिल सकती है। असम फुटबाल संघ (एएफए) ने क्षेत्र में ‘खेल की लोकप्रियता' को देखते हुए मैच के आयोजन में रुचि दिखाई है। गुवाहाटी के बाहर हिस्से सरुसजाई के इंदिरा गांधी एथलेटिक्स स्टेडियम को मैच की मेजबानी का मौका मिल सकता है। 

एएफए महासचिव हेमेन ब्रह्मा ने कहा, ‘हम अखिल भारतीय फुटबाल महसंघ के संपर्क में हैं और उन्हें आग्रह किया है कि वे हमें एक विश्व कप क्वालीफाइंग मुकाबले की मेजबानी सौंपे और वे इस पर विचार कर रहे हैं। संभावना है कि हमें पांच सितंबर को होने वाले मैच के आयोजन का मौका मिल सकता है।' एएफए को भारत के फुटबाल की शीर्ष संस्था एआईएफएफ से ‘सकारात्मक' प्रतिक्रिया मिली है। 

एक सूत्र ने बताया, ‘एआईएफएफ को असर से प्रस्ताव मिला है लेकिन अभी तक किसी चीज को अंतिम रूप नहीं दिया गया है।' एशियाई फुटबाल परिसंघ (एएफसी) के अधिकारी गुवाहाटी सहित अन्य स्थलों का निरीक्षण करेंगे जिसके बाद मेजबानी पर फैसला किया जाएगा। भारत को पिछले हफ्ते 2022 विश्व कप के दूसरे दौर के एशियाई क्वालीफायर्स में तुलनात्मक रूप से आसान ड्रा मिला है। टीम को ग्रुप ई में कतर, ओमान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश के साथ रखा गया है। गुवाहाटी के अलावा मुंबई फुटबाल एरेना और कोलकाता का साल्ट लेक स्टेडियम क्वालीफाइंग अभियान के घरेलू मैचों की मेजबानी की दौड़ में शामिल हैं।