Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : गुरु काशी यूनिवर्सिटी के प्रतिभाशाली छात्रों के एक ग्रुप ने अंडर-21 कंपाउंड टीम इवेंट 50 मीटर तीरंदाजी में पिछले विश्व रिकॉर्ड को तोड़कर इतिहास रच दिया है। साक्षी चौधरी, प्रगति और दीप शिखा ने सिंगापुर में आयोजित प्रतिष्ठित एशिया कप विश्व रैंकिंग टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करते हुए कुल 2,076 अंक अर्जित किए।

इन युवा तीरंदाजों के असाधारण प्रदर्शन से 2,075 अंक का पिछला रिकॉर्ड टूट गया। यह उल्लेखनीय उपलब्धि न केवल यूनिवर्सिटी को गौरवान्वित करती है बल्कि गुरु काशी यूनिवर्सिटी के उभरते एथलीटों की अपार क्षमता को भी उजागर करती है।

गुरु काशी यूनिवर्सिटी के सम्मानित चांसलर गुरलाभ सिंह सिद्धू ने उन खिलाड़ियों, प्रशिक्षकों और संकाय सदस्यों के अथक प्रयासों की सराहना की, जिन्होंने इन प्रतिभाशाली तीरंदाजों के कौशल को निखारने के लिए खुद को समर्पित किया है। सिद्धू ने अपने एथलीटों को अटूट समर्थन और विश्व स्तरीय बुनियादी ढांचा प्रदान करने के लिए यूनिवर्सिटी की अटूट प्रतिबद्धता भी दोहराई।

साक्षी चौधरी, प्रगति और दीप शिखा की रिकॉर्ड तोड़ने वाली उपलब्धि खेल प्रतिभाओं के पोषण और विभिन्न विषयों में उत्कृष्टता को बढ़ावा देने वाला वातावरण बनाने पर यूनिवर्सिटी के फोकस का एक प्रमाण है। छात्रों की उपलब्धि न केवल उनके लिए सम्मान लाती है, बल्कि खेल को बढ़ावा देने और युवा एथलीटों को उत्कृष्टता हासिल करने के लिए एक मंच प्रदान करने में अग्रणी संस्थान के रूप में गुरु काशी यूनिवर्सिटी को भी पहचान दिलाती है।

सटीकता, तकनीक और मानसिक दृढ़ता के अपने असाधारण प्रदर्शन के साथ, इन छात्रों ने तीरंदाजी इतिहास में अपना नाम दर्ज कराया है। उनकी सफलता देश भर के महत्वाकांक्षी एथलीटों के लिए एक प्रेरणा है, जो दर्शाती है कि समर्पण, कड़ी मेहनत और सही समर्थन के साथ वे भी महानता का लक्ष्य रख सकते हैं।

साक्षी चौधरी, प्रगति और दीप शिखा की उल्लेखनीय उपलब्धि न केवल उनकी व्यक्तिगत प्रतिभा को दर्शाती है बल्कि भारतीय तीरंदाजी के उज्ज्वल भविष्य को भी उजागर करती है। अपने अटूट दृढ़ संकल्प और अविश्वसनीय कौशल के साथ, ये युवा तीरंदाज नए मानक स्थापित कर रहे हैं और भावी पीढ़ियों के लिए मार्ग प्रशस्त कर रहे हैं।