Sports

चेन्नई  ( निकलेश जैन ) भारत के डी गुकेश 24 नवंबर से चीन के मौजूदा विश्व चैम्पियन डिंग लीरेंन के विश्व खिताब को चुनौती देने के लिए सिंगापुर में विश्व शतरंज चैंपियनशिप खेलने वाले सब्स कम उम्र के खिलाड़ी बन जाएँगे और यदि गुकेश यह खिताब जीतते है तो वह इतिहास के सबसे कम उम्र के विश्व चैम्पियन होंगे । खैर इस समय पूरे विश्व से गुकेश को शुभकामनाए मिल रही है और इसी कड़ी में गुकेश के स्कूल चेन्नई के वेल्लामाल विद्यालयम नें उन्हे शुभकामना एक अलग अंदाज से देने का निर्णय किया .

PunjabKesari

2024 कैंडिडेट्स टूर्नामेंट में जीत हासिल कर वर्ल्ड चैंपियनशिप चैलेंजर बने गुकेश के सम्मान में चेन्नई के वेलामल विद्यालयम में एक यादगार शाम का आयोजन हुआ, जहां वेलामल नेक्सस ने अपने छात्र गुकेश के अद्वितीय उपलब्धियों के लिए उनका सम्मान किया। इस मौके पर सबसे बड़ी खुशी की बात यह रही कि गुकेश को उनकी उपलब्धियों के लिए मर्सिडीज-बेंज ई क्लास गाड़ी उपहार में दी गई।

PunjabKesari

गुकेश, जो अभी-अभी 18 साल के हुए हैं और गाड़ी चलाने की ट्रेनिंग ले रहे हैं, ने वेलामल के इस अद्वितीय तोहफे के प्रति अपनी खुशी जाहिर की। उन्होंने कहा, "यह मेरी पहली गाड़ी है और मैं इसके लिए बेहद उत्साहित हूं। वेलामल ने मेरे शुरुआती दिनों से ही मेरी यात्रा का समर्थन किया है। वास्तव में, यहीं से मेरी शतरंज यात्रा की शुरुआत हुई थी। मैं उनके समर्थन और इस अद्भुत उपहार के लिए बहुत आभारी हूं।"

PunjabKesari

इसके अलावा, पिछले दिनो गुकेश ने वायनाड भूस्खलन के पीड़ितों के लिए 10 लाख रुपये दान करके एक बेहद संवेदनशील और सराहनीय कदम उठाया।