Sports

नई दिल्लीः चाहे कोई आम व्यक्ति हो या बड़ी हस्ती सभी के जीवन में एक शख्स जिसकी हमेशा अहम भूमिका रहती है वह होती है उसकी ‘मां‘। अंतरराष्ट्रीय ‘मदर्स डे’ के मौके मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली सायना नेहवाल और पी आर श्रीजेश से लेकर देश और दुनिया की बड़ी खेल हस्तियों ने अपनी माताओं को उनके योगदान के लिए धन्यवाद किया। दुनियाभर में रविवार 13 मई को अंतरराष्ट्रीय मदर्स डे के रूप में मनाया जाता है और विभिन्न खेलों से जुड़ी हस्तियों ने इस मौके पर अपनी माताओं को उनके जीवन में दिए योगदान और उनके लिए किए गए बलिदान के लिए भावुक संदेश दिए।  

दुनिया के दिग्गज क्रिकेटर सचिन ने हमेशा ही अपनी माता को सार्वजनिक मंच पर प्यार और उनके सहयोग के लिए धन्यवाद किया है, लेकिन इस खास मौके पर उन्होंने ट्विटर पर अपनी माता की एक तस्वीर पोस्ट की और लिखा, ''यह वह व्यक्ति हैं जो किसी की भी जगह ले सकती हैं लेकिन इनकी जगह कोई नहीं ले सकता।''  भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट ने भी अपनी मां को सुपरहीरो बताया और लिखा, ''मां, असली सुपरहीरो होती हैं। इनसे बेहतर सुपरहीरो और कोई नहीं हो सकता।'' राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता महिला बैडमिंटन खिलाड़ी सायना ने भी अपनी माता के साथ सोशल साइट पर एक तस्वीर पोस्ट की और अपनी मां को बधाई दी। उन्होंने लिखा, ''हैप्पी मदर्स डे।''  
 



भारतीय खिलाड़ियों में रियो ओलंपिक 2016 की कांस्य पदक विजेता साक्षी मलिक, भारतीय अंडर-17 फीफा विश्वकप टीम के गोलकीपर धीरज सिंह मोइरांगथेम, हॉकी खिलाड़ी पी आर श्रीजेश, जिमनास्ट दीपा करमाकर, मुक्केबाज एमसी मैरीकॉम ने भी अपनी अपनी माताओं के साथ तस्वीर साझा करते हुए उन्हें अंतरराष्ट्रीय मदर्स डे पर अपने करियर और जीवन को संवारने के लिए धन्यवाद किया। देसी खिलाड़ियों के अलावा पूर्व आस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर शेन वार्न और दक्षिण अफ्रीका के फाफ डू प्लेसिस ने भी ट्विटर पर अपनी माताओं के साथ तस्वीरें साझा की हैं।