Sports

बेंगलुरू : कर्नाटक की बहुप्रतीक्षित बैडमिंटन लीग ‘ग्रां प्री बैडमिंटन लीग’ स्थगित कर दी गई है। लीग कमिश्नर प्रशांत रेड्डी ने मंगलवार को इसकी सूचना दी। कर्नाटक बैडमिंटन एसोसिएशन द्वारा आयोजित की जा रही लीग 1-10 जुलाई के बीच आयोजित होने वाली थी, मगर अब इसे अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन कैलेंडर और पंचकुला में जूनियर राष्ट्रीय रैंकिंग टूर्नामेंट के कारण अगस्त तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। रेड्डी ने कहा कि जीबीपीएल का आयोजन जुलाई में करने से हिस्सा लेने वाले खिलाड़यिों के रैंकिंग पॉइंट्स प्रभावित हो सकते थे, इसलिए इसे 12-21 जुलाई के बीच आयोजित किया जाएगा।

रेड्डी ने कहा कि रैंकिंग अंक हासिल करने वाले खिलाड़यिों के सर्वोत्तम हितों को ध्यान में रखते हुए, हमने जीपीबीएल को अगस्त में स्थानांतरित कर दिया है जिससे यह किसी प्रमुख बैडमिंटन टूर्नामेंट से न टकराए। उन्होंने कहा कि यह अवधि आयोजन समिति और फ्रेंचाइजी को वित्तीय रूप से अपनी स्थिति मजबूत करने और टीमों को शारीरिक रूप से तैयार करने के लिए कुछ और समय देगी।


जीबीपीएल में बेंगलुरु लायंस, मैंगलोर शाकर्, मांड्या बुल्स, मैसूर पैंथर्स, मलनाड फैल्कन्स, बांदीपुर टस्कर्स, केजीएफ वुल्व्स और कोडागु टाइगर्स सहित आठ टीमें शामिल हैं। इन टीमों का मार्गदर्शन पीवी सिंधु, किदांबी श्रीकांत, साई प्रणीत, ज्वाला गुट्टा, अश्विनी पोनप्पा, चिराग शेट्टी, सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और एचएस प्रणय जैसे शीर्ष सितारों द्वारा किया जाएगा।

.
.
.
.
.