Sports

खेल डैस्क : विक्टोरिया के कप्तान विल सदरलैंड ने पुष्टि की है कि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ग्लेन मैक्सवेल गर्मियों की शुरुआत में कुछ शेफील्ड शील्ड मैचों के लिए उपलब्ध होंगे क्योंकि यह ऑलराउंडर अगले साल जनवरी और फरवरी में श्रीलंका दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट सेट में वापस आना चाहता है। 36 वर्षीय क्रिकेटर ऑस्ट्रेलिया की वनडे टीम के साथ इंग्लैंड में हैं और उन्होंने फरवरी 2023 के बाद से विक्टोरिया के लिए कोई शेफील्ड शील्ड मैच नहीं खेला है। उन्होंने पिछले 5 सालों में सिर्फ दो ही प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं। शील्ड राउंड 8 अक्टूबर से शुरू होगा।

 

विक्टोरिया मेलबर्न के जंक्शन ओवल में तस्मानिया की मेजबानी करेगी, इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई अंतरराष्ट्रीय सितारों का एक बड़ा समूह 20 अक्टूबर से शुरू होने वाले दूसरे शील्ड दौर में अपनी-अपनी टीमों में शामिल होगा, जब विक्टोरिया एमसीजी में न्यू साउथ वेल्स की मेजबानी करेगी।

 

Glenn Maxwell, Sheffield shield, Victoria, cricket news, sports, ग्लेन मैक्सवेल, शेफ़ील्ड शील्ड, विक्टोरिया, क्रिकेट समाचार, खेल


पाकिस्तान के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की घरेलू वनडे और टी20 सीरीज 4-18 नवंबर तक तीसरे और चौथे शील्ड राउंड के साथ ओवरलैप होगी। ऑस्ट्रेलिया ए टीम नवंबर में भारत ए के साथ दो प्रथम श्रेणी मैच भी खेलेगी। शील्ड राउंड क्रमशः 24 नवंबर और 6 दिसंबर से शुरू होंगे। बॉर्डर-गावस्कर श्रृंखला बिग बैश लीग (बीबीएल) शुरू होने से ठीक पहले शुरू होगी।

 

मैक्सवेल 2022 में श्रीलंका टेस्ट श्रृंखला का हिस्सा थे। उम्मीद थी कि वह गॉल में स्पिनिंग परिस्थितियों में अहम साबित हो सकते हैं। उन्होंने अपने सभी टेस्ट मैच उपमहाद्वीप में खेले हैं। आखिरी बार वह 2017 में बांग्लादेश में खेले थे। उधर, विक्टोरिया क्लब चाहता है कि गर्मियों की शुरुआत में मैक्सवेल उनके लिए लाल गेंद वाले क्रिकेट में खेलें और यह उनके लिए लय में आने का एक मौका होगा, क्योंकि उन्होंने हाल के वर्षों में लाल गेंद प्रारूप में बहुत कम खेला है।


सदरलैंड ने कहा कि मुझे लगता है कि वह कुछ समय के लिए उपलब्ध रहेंगे और मेरा मानना ​​है कि वह खेलने के लिए भी उत्सुक हैं। उन्होंने कहा कि जाहिर है, इस समय उसके खेलने से चीजें बदल सकती हैं, लेकिन ग्लेन जैसे खिलाड़ी का हमारी टीम में आना एक विलासिता की बात है, इसलिए उम्मीद है कि यह अच्छी तरह से काम कर सकता है। मैक्सवेल ने अपना आखिरी प्रथम श्रेणी मैच पिछले साल काउंटी चैंपियनशिप में वार्विकशायर के लिए खेला था, जहां उन्होंने 67 गेंदों में 81 रन बनाए थे और दो पारियों में 24 ओवर फेंके थे।