Sports

नई दिल्लीः विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी की बल्लेबाजी पर फिर से सवाल उठना शुरू हो गए हैं। उठना भी लाजमी हैं क्योंकि आईपीएल सीजन के दाैरान धोनी का खेलने का अंदाज देखने के लायक रहा लेकिन जब बाद राष्ट्रीय टीम के लिए खेलने की आती है तो वह नाकाम साबित हो रहे हैं। यहां तक कि उनका पुराना रूप ना देख पाने के कारण सोशल मीडिया पर लोग उन्हें पहले जैसा फिनिशर भी नहीं मान रहे। इसी बीच क्रिकेटर गाैतम गंभीर ने धोनी पर निशाना साधा है। 

धोनी ने तीसरे वनडे में 66 गेंदों पर केवल 42 रन बनाए। उनकी इस धीमी पारी पर गंभीर ने कहा कि अगर आपने ज्यादा गेंदें खेलनी हैं तो आखिरी समय तक खेलना भी जरूरी है। गंभीर ने साफ कहा कि उन्होंने एक दो साल पहले तक धोनी को इतनी डॉट बॉल खेलते नहीं देखा है जिस पर उन्हें निश्चित रूप से काम करने की जरूरत है।

गंभीर यही नहीं रूके, उन्होंने कहा कि धोनी के डॉट बॉल खेल की वजह से उनके साथी बल्लेबाजों पर दबाव पड़ रहा है। आमतौर पर धोनी शुरुआत में समय लेते हैं लेकिन बाद में वे इसकी भरपाई भी कर लेते हैं लेकिन अभी ऐसा हम नहीं देख पा रहे हैं। जाहिर है कि धोनी अपने सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नहीं हैं।
PunjabKesari
फीकी पड़ी धोनी की चमक
पिछले कुछ समय से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों के दाैरान धोनी की चमक फीकी पड़ गई है। तीसरे मैच में धोनी जब क्रीज पर आए तब भारत का 25वां ओवर चल रहा था और टीम इंडिया का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 125 रन था। उनके साथ कप्तान विराट कोहली क्रीज पर मौजूद थे। ऐसे में धोनी से उम्मीद थी कि वे बड़ी और तेज पारी खेलेंगें लेकिन हुआ इसका ठीक उल्टा। इससे पहले दूसरे मैच में भी धोनी ने 59 गेंदों में 37 रनों की पारी खेली थी, जिसमें सिर्फ 2 ही चाैके शामिल रहे। ना ही फैंस को हैलिकाॅप्टर शाॅट आैर ना ही कोई छक्का लगता हुआ देखने को दिखा।