Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: क्रिकेटर से सांसद बने टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) का मानना है कि टेस्ट क्रिकेट में भारत की तरफ से अगर कोई लाल गेंद का बादशाह या फिर नंबर एक गेंदबाज है तो वह जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) नहीं, बल्कि मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) है। 

गौतम गंभीर ने बताया भारतीय टीम का नंबर एक गेंदबाज 

PunjabKesari, mohammed shami photo, mohammed shami image, jasprit bumrah photo, bumrah images
दरअसल, एक टीवी क्रार्यक्रम में भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने कहा, 'मुझे लगता है, कि मोहम्मद शमी भारत की धरती पर लाल गेंद के नंबर-1 गेंदबाज है। वह जिस प्रकार नई गेंद से स्विंग और पुरानी गेंद रिवर्स स्विंग करते हैं, वह काबिलेतारीफ है। हमने कगिसो रबाडा को भी कुछ समय पहले ही भारत की धरती पर गेंदबाजी करते देखा, लेकिन वह शमी जितने अच्छे नहीं दिखे। जोफ्रा आर्चर भी अगले साल भारत की धरती पर गेंदबाजी करेंगे, लेकिन मेरा मानना है, कि फिलहाल भारत की धरती पर टेस्ट क्रिकेट में नंबर-1 गेंदबाज मोहम्मद शमी ही है।' 

मोहम्मद शमी की गेंदबाजी 

PunjabKesari, mohammed shami photo, mohammed shami image
आपको बता दें कि शमी की अगुवाई में तेज गेंदबाजों ने बांग्लादेश के शीर्ष क्रम झकझोर कर भारत को पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के तीसरे दिन शनिवार को यहां पारी के अंतर से जीत की तरफ अग्रसर कर दिया। गौरतलब हैं कि विश्व कप 2019 में उन्होंने हैट्रिक लेने का कारनामा भी किया था। वहीं वर्तमान में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं।

.
.
.
.
.