Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : ओपनर रोहित शर्मा के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर ना जाने का असर भारतीय टीम पर साफ दिख रहा है। रोहित के चोटिल होने की वजह से उन्हें वनडे और टी20 सीरीज में मौका नहीं मिला है। बीसीसीआई द्वारा स्थिति को जिस तरह से संभाला गया है इसे लेकर पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर और वीवीएस लक्ष्मण ने नाराजगी व्यक्त की है। इनके मुताबिक ये सब संचार की कमी का नतीजा है। 

गंभीर ने एक शो के दौरान कहा, यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है, क्योंकि वह कप्तान है (विराट कोहली), वह प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहते हैं कि उन्हें रोहित की चोट के बारे में कोई जानकारी नहीं थी। शायद इस पूरे परिदृश्य में तीन सबसे महत्वपूर्ण लोग हैं, मुख्य फिजियो, आपके मुख्य कोच और आपके अध्यक्ष चयनकर्ता। 

उन्होंने कहा, इन सभी लोगों को एक ही पृष्ठ पर होना चाहिए था और आपके मुख्य कोच को वास्तव में उस मोर्चे पर विराट कोहली को अपडेट करना चाहिए था कि रोहित शर्मा पर क्या अपडेट है। आप प्रेस कॉन्फ्रेंस में जा रहे हैं और कह रहे हैं कि उन्हें रोहित शर्मा की चोट पर चोट या अपडेट के बारे में कोई संकेत नहीं था, जो बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है, क्योंकि कहीं न कहीं वह एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं और उसी समय वहां कहीं बेहतर संचार हो सकता था, जिसकी कमी कहीं न कहीं थी। 

इस पर लक्ष्मण ने कहा, मुझे लगता है कि पहली बार में उन्हें (रोहित शर्मा) चुना जाना चाहिए था और संचार की कमी निराशाजनक है। उन्होंने कहा, वास्तव में आश्चर्यचकित हूं क्योंकि संचार के इस युग में जहां बहुत सारे व्हाट्सएप समूह हैं, आमतौर पर एक ग्रुप होता है मुझे यकीन है कि टीम प्रबंधन, चयन समिति के अध्यक्ष और प्रभारी, बीसीसीआई की मेडिकल टीम का एक ग्रुप है। आमतौर पर, सब कुछ टीम प्रबंधन को अपडेट किया जाता है और सभी को लूप में रखा जाता है। इसलिए, मुझे यकीन नहीं है कि जहां तक इस मामले का संबंध है, वहां संचार टूटना है और हम 2 वरिष्ठ खिलाड़ियों के बारे में बात कर रहे हैं। 

गौर हो कि रोहित आईपीएल के दौरान चोटिल हुए थे जिसके बाद वह ऑस्ट्रेलिया जाने की जगह वापस भारत आ गए थे। अब वह एनसीए में हैं और रिहैब की प्रक्रिया से गुजर रहे हैं। वनडे और टी20 के बाद अब रोहित ने टेस्ट सीरीज में शिरकत करने को लेकर भी संशय पैदा हो रहा है क्योंकि 2 दिसम्बर हो चुकी है और अभी तक रोहित की चोट पर भी बीसीसीआई ने कोई अपडेट जारी नहीं किया है। रोहित की चोट पर अगला मूल्यांकन 11 दिसम्बर को होगा।