Sports

गाल: इंग्लैंड के विकेटकीपर बेन फोक्स ने पहले टेस्ट में शतक बनाकर इतिहास रचा दिया है। इंग्लैंड ने श्रीलंका के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन बुधवार को अपनी स्थिति मजबूत कर ली। इंग्लैंड ने आठ विकेट पर 321 रन से आगे खेलते हुए अपनी पहली पारी में 342 रन बनाए और फिर श्रीलंका को पहली पारी में 203 रन पर समेट कर 139 रन की बढ़त हासिल कर ली।
PunjabKesari, sports news, cricket news hindi, gaal test, sri lanka vs england, first test
इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में स्टंप्स तक बिना कोई विकेट खोए 38 रन बना लिए हैं और उसकी कुल बढ़त 177 रन की हो गई है। 25 वर्षीय फोक्स ने 87 रन से अपनी पारी को आगे बढ़ाया और 202 गेंदों में 10 चौकों की मदद से 107 रन बनाकर आखिरी बल्लेबाज के रूप में आउट हुए। फोक्स को 90 प्रथम श्रेणी मैच खेलने के बाद अपना टेस्ट पदार्पण करने का मौका मिला और उन्होंने इस मौके का पूरा फायदा उठाते हुए शतक बना दिया।
PunjabKesari, sports news, cricket news hindi, gaal test, sri lanka vs england, first test
वह पदार्पण टेस्ट में शतक बनाने वाले इंग्लैंड के दूसरे विकेटकीपर बन गए। इससे पहले यह उपलब्धि मैट प्रायर को हासिल थी। इंग्लैंड ने अपना नौंवा विकेट जब गंवाया तब फोक्स अपने शतक से पांच रन दूर थे लेकिन 11वें नंबर के बल्लेबाज जेम्स एंडरसन ने मुश्किल समय निकला और फोक्स ने अपना शतक पूरा किया।
sports news, cricket news hindi, gaal test, sri lanka vs england, first test
एंडरसन शून्य पर नाबाद रहे। श्रीलंका की तरफ से दिलरुवान परेरा ने 31 ओवर में 75 रन पर पांच विकेट लिए। श्रीलंका की पारी 68 ओवर में 203 रन पर सिमटी। एंजेलो मैथ्यूज ने सर्वाधिक 52 रन बनाए। ऑफ स्पिनर मोईन अली ने 21 ओवर में 66 रन देकर सर्वाधिक चार विकेट लिए और अपने विकेटों की संख्या 149 पहुंचा दी। 

.
.
.
.
.