Sports

स्पा : रेड बुल रेसिंग स्टार मैक्स वेरस्टैपेन (Max Verstappen) ने कहा कि फॉर्मूला 1 में उनकी जीत की लय उनकी आग को बरकरार रखती है और वह एफ1 में अपने शानदार प्रदर्शन का आनंद ले रहे हैं। वेरस्टैपेन ने बेल्जियम जीपी (Belgian GP) में छठे स्थान से शुरुआत की थी लेकिन लैप 17 में बढ़त लेकर टीम के साथी सर्जियो पेरेज (Sergio Perez) से 22 सेकंड से जीत हासिल की। ​​यह इस सीजन में चैंपियनशिप लीडर्स की लगातार आठवीं जीत है। वह सेबेस्टियन वेट्टेल से केवल एक ही पीछे हैं, जिनके नाम लगातार नौ जीत का रिकॉर्ड है।

 

मैक्स वेरस्टैपेन, Max Verstappen, Formula 1, Max Verstappen Belgian GP, ​​Belgian GP, ​​Belgian GP Formula 1, Sergio Perez, Red Bull Racing, Max Verstappen Red Bull Racing

 

मैक्स वेरस्टैपेन 314 अंकों के साथ ड्राइवरों की सूची में शीर्ष पर हैं, उनके साथी पेरेज 189 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर हैं। वेरस्टैपेन ने कहा कि मैं निश्चित रूप से इस पल का आनंद ले रहा हूं लेकिन साथ ही मुझे पता है कि एक बिंदु पर यह रुक जाएगा, इसलिए हम आनंद लेने, सीखते रहने, सुधार करने की कोशिश कर रहे हैं। मैं इसे अगली रेस के लिए फिर से लागू करने की कोशिश कर रहा हूं। अगला साल फिर से पूरी तरह से अलग साल है। 

 

बता दें कि रेड बुल पिछली 13 रेसों में विजयी हुआ है, उनकी जीत का सिलसिला 2022 अबू धाबी ग्रैंड प्रिक्स तक फैला हुआ है। ग्रीष्मकालीन अवकाश से पहले कंस्ट्रक्टर्स चैंपियनशिप में उन्होंने मर्सिडीज पर 256 अंकों की बढ़त बना ली है। अपने अजेय प्रदर्शन के बावजूद, वेरस्टैपेन को लगता है कि सुधार की हमेशा गुंजाइश है। उन्होंने कहा कि यह मेरे बारे में सीखने के बारे में इतना कुछ नहीं है, यह है मैं हमेशा और अधिक चाहता हूं और मैं हर एक स्थिति को देखने की कोशिश कर रहा हूं कि आप क्या बेहतर कर सकते थे।