Sports

नई दिल्ली : कोरोना वायरस के कारण बदली परिस्थितियों का असर क्रिकेटरों पर भी देखने को मिल रहा है। भारत के पूर्व तेज गेंदबाज सुदीप त्यागी ने महज 33 साल की उम्र में ही खेल के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है। त्यागी ने भारत के लिए चार वनडे, एक ट्वेंटी 20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेला है। वह चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के लिए 14 आईपीएल मैच भी खेल चुके हैं। चेन्नई के लिए कभी वह गेंदबाजी आक्रमण संभालने वाले मुख्य गेंदबाज थे। 

Former CSK bowler Sudeep Tyagi, Sudeep Tyagi, Retired, सुदीप त्यागी, चेन्नई सुपर किंग्स, Team india, MS Dhoni

सुदीप त्यागी ने 41 प्रथम श्रेणी मैच में 109 तो 23 लिस्ट ए मैचों  में 31 विकेट लिए हैं। 2009 और 2010 में आईपीएल के दो सीजन खेलने के बाद उन्होंने 23 टी-20 मैचों में 16 विकेट निकाले। 2009 के सीजन के बाद वह  मोहाली में एक टी 20 आई के लिए टीम इंडिया में जगह बनाने में सफल हुए। इसके बाद उन्होंने वनडे सीरीज खेली। लेकिन वनडे के चार मैचों में वह सिर्फ तीन ही विकेट निकाल पाए।

सुदीप त्यागी ने रिटायरमैंट के बाद कहा- देश के प्रतिनिधित्व करना भारतीय झंडा पहनना हर खिलाड़ी के लिए सपने को हासिल करने की तरह होता है। मैं एमएस धोनी को धन्यवाद देना चाहता हूं जिनके तहत मैंने अपना पहला एकदिवसीय मैच खेला। मैं अपने रोल मॉडल मोहम्मद कैफ, आरपी सिंह और सुरेश रैना को धन्यवाद देना चाहता हूं। ऐसा करना बहुत मुश्किल है लेकिन हमें आगे बढ़ते रहना चाहिए।