Sports

खेल डैस्क : चर्चाएं हैं कि विराट कोहली (Virat Kohli) को आगामी टी20 विश्व कप के दौरान टीम इंडिया (Team india) में नहीं चुना जाएगा। आशंका है कि बीसीसीआई अब युवा प्लेयरों पर भरोसा जता रही है जोकि विंडीज और यूएसए में होने वाले विश्व कप में बढ़िया प्रदर्शन करने का दावा करते नजर आ रहे हैं। लेकिन इसी बीच पूर्व क्रिकेटर और चयन समिति के पूर्व अध्यक्ष क्रिस श्रीकांत ने कहा है कि विराट के बिना टीम इंडिया के लिए टी20 विश्व कप जीतना मुश्किल है। 

 


श्रीकांत ने कहा कि इस बात की कोई संभावना नहीं है कि विराट कोहली टीम के साथ यात्रा नहीं करेंगे। उसे टीम में रहना होगा। वह हमें 2022 में टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में ले गए और वनडे विश्व कप में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट रहे। इन आलोचकों और अफवाह फैलाने वालों के पास कोई काम नहीं है। इस रिपोर्ट का आधार क्या है? अगर भारत को टी20 विश्व कप जीतना है तो विराट कोहली जरूरी हैं।

 


बता दें कि कोहली की टी20 फॉर्मेट में फॉर्म पर लगातार सवाल उठते रहे हैं। हालांकि उन्होंने विश्व कप के पिछले संस्करण में जोकि ऑस्ट्रेलिया में हुआ था, में 6 मैच खेलकर 296 रन बनाए थे, लेकिन उनका पिछले 2 सालों में कम टी20 मुकाबले खेलना भी बड़ी अड़चन है। वहीं, खबर है कि बीसीसीआई प्रबंधन भी अब कोहली पर जोर नहीं डालना चाहता। कोहली फिलहाल पेरेंट्स लीव पर हैं। उनके कुछ दिनों में ही आईपीएल में अपनी फ्रेंचाइजी बेंगलुरु के साथ जोड़ने की खबर है। टी20 विश्व कप की बात की जाए तो यह जून से वेस्टइंडीज और अमेरिका में खेला जाएगा।