Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : बांग्लादेश और जिम्बाब्वे का टी20 विश्व कप 2022 में अब तक विपरीत अभियान रहा है। जिम्बाब्वे ने अपने पिछले मुकाबले में पाकिस्तानी पक्ष को हराकर बड़ा उलटफेर करते हुए रोमांचक मुकाबले में मात्र एक रन से जीत दर्ज की। वहीं दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले सुपर 12 मैच में उन्हें एक अंक मिला जिसे वे हारने वाले थे। बांग्लादेश एशिया कप 2022 के बाद हाल ही में न्यूजीलैंड में त्रिकोणीय श्रृंखला में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद टी20 विश्व कप में भी खास प्रदर्शन नहीं था। बांग्लादेश क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान हबीबुल बशर ने कहा कि बांग्लादेश को जिम्बाब्वे से सीखने की जरूरत है। 

बशर ने कहा कि बांग्लादेश को अपने दृष्टिकोण पर और अधिक आश्वस्त होने की जरूरत है और खिलाड़ियों के एक अच्छे समूह के महत्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने आगे उल्लेख किया कि बांग्लादेश जिम्बाब्वे से सीख सकता है कि किसी भी विपक्ष के खिलाफ सर्वश्रेष्ठ कैसे किया जाए। बशन ने कहा, आपको अपने कामों में अधिक आत्मविश्वास और अधिक सुसंगत होने की आवश्यकता है। हां, क्रिकेटरों का एक बहुत अच्छा समूह होना बहुत जरूरी है जो एक दूसरे के लिए खेलते हैं और एक दूसरे का समर्थन करते हैं। प्रमुख टूर्नामेंटों में इस तरह की चीजें काफी महत्वपूर्ण होती हैं। बहुत सी चीजें जो आप हमेशा अन्य टीमों से सीख सकते हैं। 

उन्होंने कहा, जिम्बाब्वे एक शीर्ष पक्ष नहीं है, लेकिन वे थोड़ा सुधार करते रहते हैं और वे वापस आते रहते हैं। इसलिए बांग्लादेश जिम्बाब्वे से यही सबक ले सकता है। दूसरी बात यह है कि वे (जिम्बाब्वे) किसी भी टीम के खिलाफ खेलते हुए किसी भी स्थिति में हार नहीं मानते, (वे) सर्वश्रेष्ठ देते हैं। टूर्नामेंट में सफल होने के लिए शायद यही एक चीज होनी चाहिए और बांग्लादेश इसे जिम्बाब्वे से सीख सकता है।