Sports

एंटवर्प (बेल्जियम) : गेंद पर नियंत्रण आसानी से गंवाने वाली भारतीय महिला हॉकी टीम ने चौथे क्वार्टर में जुझारूपन दिखाया लेकिन एफआईएच प्रो लीग के पहले मुकाबले में शनिवार को यहां बेल्जियम से 1-2 से हार गई। मैच की शुरूआत काफी आक्रामक रही और दोनों टीमों ने शुरूआती मिनटों में मौके बनाए लेकिन बेल्जियम ने तीसरे मिनट में कप्तान नेलेन बारबरा के गोल के दम पर बढ़त बना ली।

तालमेल के साथ आक्रमण करते हुए मेजबान टीम ने 5वें और 7वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर बनाए लेकिन भारतीय डिफेंडरों ने गोल नहीं होने दिया। कुछ मिनट बाद भारत को मैच का पहला पेनल्टी कॉर्नर मिला लेकिन अपना 250वां अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रही रानी का निशाना चूक गया। एक गोल से पिछडऩे के बाद भारत ने जवाबी हमले किए और मौके भी बनाए लेकिन किस्मत ने साथ नहीं दिया। बेल्जियम ने फिर लगातार 2 पेनल्टी कॉर्नर हासिल किए और एक बार फिर उन्हें भुनाने में नाकाम रहे।

बेल्जियम ने पहले हाफ में गेंद पर नियंत्रण में बाजी मारी और भारतीय गोल पर कई हमले भी किए लेकिन भारतीय डिफेंडरों ने उन्हें बढ़त दुगुनी नहीं करने दी। तीसरे क्वार्टर में बेल्जियम ने काफी आक्रामक शुरूआत की और 32वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर बनाया लेकिन उनका शॉट गोलपोस्ट के बाहर से निकल गया। आंद्रे बालेंगियेन ने 35वें मिनट में गोल करके टीम की बढत दोगुनी कर दी।

भारत ने आखिरी क्वार्टर में कई प्रयास किए और 2 में से एक पेनल्टी कॉर्नर को भुनाकर अंतर कम किया। इशिका चौधरी का शॉट निशाने पर नहीं लगने के बाद युवा फॉरवर्ड लालरेम्सियामी ने रिबाउंड पर 48वें मिनट में यह गोल दागा। भारतीय खिलाडिय़ों ने अंतिम पल तक बराबरी का गोल दागने की कोशिश की लेकिन कामयाबी नहीं मिली। भारत को अब दूसरे मैच में 12 जून को बेल्जियम से ही खेलना है।

.
.
.
.
.