Sports

खेल डैस्क : मेजबान कतर ने फीफा विश्व कप 2022 का अपना ओपनिंग मुकाबला इक्वाडोर से गंवा लिया। अल बेयट स्टेडियम में ग्रुप ए के पहले मुकाबले में इक्वाडोर के प्लेयर वालेंसिया ने दोनों गोल कर पहले हॉफ में टीम को अजेय बढ़त दिला दी थी। हालांकि मैच के शुरूआती 4 मिनट में ही वालेंसिया के शानदार हेडर से गोल कर दिया था लेकिन वीएआर में इसे ऑफ साइड के कारण नकार दिया गया। लेकिन 15वें मिनट में इक्वाडोर को मिली पेनल्टी को वालेंसिया ने गोल में बदलकर अपनी टीम को जीत दिला दी। वालेंसिया ने इसके बाद 31 वें मिनट में फील्ड गोल कर पहले हॉफ में टीम को 2-0 की बढ़त दिला दी जोकि अंत तक बरकरार रही। 

इसलिए जीता इक्वाडोर
इक्वाडोर मैच के दौरान बॉल पर कब्जे, कम फाऊल खेलने और टारगेट पर ज्यादा शॉट मारने के कारण जीत हासिल करने में सफल रहा। इक्वाडोर के खिलाडिय़ों ने जहां 53 फीसदी तक गेंद पर कब्जा बनाए रखा तो कतर के खिलाडिय़ों ने 47 फीसदी तक। पॉस एक्युरेंसी में भी इक्वाडोर (84 फीसदी) आगे रहा। कतर के 4 खिलाडिय़ों को यैलो कार्ड मिला तो इक्वाडोर के दो खिलाडिय़ों को मिला। कतर को सिर्फ एक ही कॉर्नर मिला जिसे वह गोल में नहीं बदल सके। 

 

यह भी पढ़ें : - हमें बीयर चाहिए- इक्वाडोर बनाम कतर मैच में लगे नारे, वजह थी यह

यह भी पढ़ें : - FIFA 2022 का पहला गोल Enner Valencia के नाम, उनके संघर्ष की कहानी सुन हो जाएंगे रौंगटे खड़े

यह भी पढ़ें : - FIFA 2022 : इक्वाडोर का पहला गोल रद्द होने से OFF SIDE विवाद छिड़ा, फैंस ने किया विरोध

 

कतर टीम (5-3-2)
साद अलशीब; पेड्रो मिगुएल, बौआलेम खौखी, बासम हिशम, अब्देलकरीम हसन, होमम अहमद, अब्दुलअजीज हातेम, हसन अल्हायडोस, करीम बौदियाफ, अकरम आफिफ, अल्मोएज अली। 
विकल्प : मोहम्मद वाड, तारेक सलमान, अहमद अलाएल्डिन, यूसुफ हसन, मेशाल बर्शम, अली असबल्ला, मोहम्मद मुंतारी, मुसाब खिदिर, इस्माइल मोहम्मद, खालिद मुनीर, सलेम अल हजरी, असीम मदीबो, नाइफ अब्दुलरहीम, जासेम गेबर, मुस्तफा तारेक मेशाल,

इक्वाडोर टीम (4-4-2)
गैलिंडेज, ए प्रीसियाडो, टोरेस, हिनकापी, एस्टुपिनन; प्लाटा, मेंडेज, कैइडो, इबारा, वालेंसिया, एस्ट्राडा।
विकल्प : अर्बोलेडा, सिफुएंटेस, पाचो, ग्रुएजो, ई प्रीसिआडो, रामिरेज़, अर्रेगा, मेना, सर्मिएंटो, पलासियोस, फ्रेंको, डोमिंगुएज, रिएस्को, पोरोजो, रोड्रिग्ज।