Sports

बर्लिन,जर्मनी ( निकलेश जैन ) फीडे ग्रां प्री सीरीज के पहले पड़ाव बर्लिन ग्रां प्री में पांचवें राउंड के बाद सबसे पहले यूएसए के लेवोन अरोनियन सेमी फाइनल पहुँचने में कामयाब रहे है । अरोनियन पूल सी में पांचवें राउंड में जर्मनी के विन्सेंट केमर को मात देते हुए 4 अंक बनाकर एक राउंड पहले ही सबसे आगे निकल गए ,दूसरे स्थान पर चल रहे भारत के विदित गुजराती और रूस के डेनियल डुबोव के बीच बाजी ड्रॉ रहने से दोनों 2.5 अंक पर ही रह गए और अब अंतिम राउंड एक औपचारिकता रह गया है ।

वहीं पूल डी में भारत के पेंटाला हरिकृष्णा भी यूएसए के लिनियर दोमिंगेज से हारकर प्ले ऑफ की दौड़ से बाहर हो गए जबकि यूएसए के वेसली सो नें स्पेन के अलेक्सी शिरोव से ड्रॉ खेलते हुए 3.5 अंक बनाकर अपनी बढ़त को बरकरार रखा है ।

पूल ए में यूएसए के हिकारु नाकामुरा नें रूस के अलेक्ज़ेंडर ग्रीसचुक को पराजित किया और 3.5 अंक के साथ बढ़त बनाई हुई है तो रूस के आन्द्रे एसीपेंकों नें फ्रांस के एटीने बकरोट को पराजित करते हुए 3 अंक बनाकर प्ले ऑफ की संभावना को जिंदा रखा है ।

पूल बी में स्थिति सबसे रोचक है जहां सारे मुक़ाबले ड्रॉ रहने से पोलैंड के वोइटसजेक राडास्लाव और रूस के फेडोसीव ब्लादिमीर 3 अंक बनाकर सयुंक्त बढ़त पर चल रहे है । अब अंतिम छठे राउंड के बाद हर पूल के शीर्ष खिलाड़ी सेमी फाइनल में पहुँच जाएँगे ।

.
.
.
.
.