Sports

नई दिल्ली : पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज और वर्तमान लखनऊ सुपर जाइंट्स (एलएसजी) कोच जस्टिन लैंगर ने अपने फ्रेंचाइजी कप्तान और भारतीय मध्यक्रम के बल्लेबाज केएल राहुल की प्रशंसा करते हुए उन्हें 'अच्छा, सुरुचिपूर्ण दिखने वाला खिलाड़ी' कहा। 

एलएसजी के आधिकारिक एक्स (पूर्व ट्विटर) हैंडल द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो में लैंगर ने केएल की प्रशंसा की और कहा कि उन्हें कप्तान के रूप में पाकर वह भाग्यशाली हैं। लैंगर ने कहा, 'जब मैं एक ऑस्ट्रेलियाई कोच था और हमारे पास भारत के खिलाफ श्रृंखला थी, तो मैं तब तक आराम नहीं करता था जब तक कि विराट कोहली और केएल राहुल आउट नहीं हो जाते। क्योंकि वह (राहुल) बहुत खतरनाक खिलाड़ी है और वह बहुत अच्छे दिखने वाला खिलाड़ी है। 

लैंगर ने कहा कि राहुल स्पिन और गति के खिलाफ समान रूप से अच्छे हैं। उन्होंने कहा, 'उनके पास अनुभव है। वह मैदान के दोनों तरफ खेल सकते हैं। वह स्पिन और तेज गेंदबाजी को अच्छी तरह से खेलते हैं। मैं वास्तव में आभारी हूं और केएल राहुल जैसा कप्तान पाकर धन्य महसूस करता हूं। मैं इसे लेकर (केएल राहुल के साथ टीम बनाकर) उत्साहित हूं।' 

केएल के लिए बल्ले से 2023 अच्छा रहा क्योंकि उन्हें मध्यक्रम के विकेटकीपर-बल्लेबाज के रूप में अपनी एक नई पहचान मिली। इस साल 30 मैचों में केएल ने 57.28 की औसत से 1,203 रन बनाए जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 111* रहा। उन्होंने इस साल तीन शतक और सात अर्धशतक लगाए। वनडे केएल का सबसे मजबूत प्रारूप था जिसमें 27 मैचों और 24 पारियों में 66.25 की औसत से 1,060 रन बनाए। इसमें दो शतक और सात अर्द्धशतक शामिल थे। उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 111* था। केएल अपने द्वारा खेले गए तीन टेस्ट मैचों में बहुत निरंतर नहीं थे, उन्होंने पांच पारियों में 28.60 की औसत से 143 रन बनाए जिसमें 101 का सर्वश्रेष्ठ स्कोर था। उन्होंने एक शतक सेंचुरियन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने वापसी टेस्ट में लगाया था।