Sports

सिनसिनाटीः स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर ने हमवतन स्टेनिसलास वावरिंका के खिलाफ अपनी बादशाहत कायम रखते हुये सिनसिनाटी मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। फेडरर के लिए हालांकि मुकाबला आसान नहीं रहा लेकिन उन्होंने वावरिंका को 6-7 7-6 6-2 से काबू कर लिया। उन्होंने इसी के साथ हमवतन खिलाड़ी के खिलाफ अपना जीत-हार का करियर रिकाॅर्ड 21-3 पहुंचा दिया है। 

शुरूआत में मैच एकतरफा माना जा रहा था लेकिन पहला सेट हारने के बाद वावरिंका ने अनुभवी फेडरर के खिलाफ दूसरा सेट भी टाईब्रेक में पहुंचाते हुए इसे रोमांचक बना दिया।  मौसम के कारण मैच को तीसरे सेट में थोड़ी देर के लिए रोकना पड़ा। लेकिन इसके पुन: शुरू होने पर फेडरर ने अलग ही क्लास दिखाई और 6-2 से आसानी से सेट और मैच जीत लिया। हालांकि जहां फेडरर ने उलटफेर टालते हुये अगले दौर में जगह बनाई विश्व के चौथे नंबर के खिलाड़ी अर्जेंटीना के जुआन मार्टिन डेल पोत्रो हार कर बाहर हो गये।  

गोफिन का सामना अब फेडरर से
पोत्रो को बेल्जियम के डेविड गोफिन ने 7-6 7-6 से पराजित किया। गोफिन ने रोमांचक मैच को बैकहैंड विनर के साथ समाप्त किया। बेल्जियम खिलाड़ी को हालांकि अब सेमीफाइनल मैच में फेडरर की कठिन चुनौती झेलनी होगी जबकि एक अन्य अंतिम चार मुकाबले में पूर्व नंबर एक सर्बिया के नोवाक जोकोविच और क्रोएशिया के मारिन सिलिच आमने सामने होंगे।