Sports

लंदन : रोजर फेडरर और रफेल नडाल दोनों ने कहा है कि वे लेवर कप टेनिस टूर्नामेंट के अगले चरण में खेलेंगे। फेडरर घुटने की चोट के कारण जुलाई से टेनिस से बाहर हैं जबकि नडाल ने हाल में आस्ट्रेलियाई ओपन में रिकॉर्ड 21वां ग्रैंडस्लैम खिताब जीता है। दोनों ने गुरूवार को एक बयान में कहा कि वे लंदन में 23 से 25 सितंबर तक टीम यूरोप का प्रतिनिधित्व करेंगे। फेडरर की प्रबंधन कंपनी ने यह प्रतियोगिता शुरू की थी। 

फेडरर ने कहा कि मैं इस साल के अंत में प्रतियोगिता में वापसी की कोशिश में जुटा हूं और लेवर कप मेरी योजना का हिस्सा है। नडाल ने पिछले साल उन्हें संदेश में सुझाव दिया था कि वे फिर से लेवर कप में एक साथ युगल खेल सकते हैं। 2017 में पहले लेवर कप के दौरान दोनों ने जोड़ी बनाते हुए युगल मैच जीता था। 

नडाल ने कहा कि अगर हम एक बार फिर से कोर्ट पर युगल जोड़ी के तौर पर उतरने में सक्षम होते हैं तो यह हमारे करियर के इस चरण पर हम दोनों के लिये सही में विशेष अनुभव होगा। यह लेवर कप का पांचवां चरण होगा। 2021 में न तो फेडरर ने और न ही नडाल ने इसमें शिरकत की थी। 

40 वर्षीय फेडरर डेढ़ साल में घुटने की तीन सर्जरी कराने के बाद से नहीं खेले हैं, इससे पहले उन्होंने 7 जुलाई को विम्बलडन क्वार्टरफाइनल में हिस्सा लिया। फेडरर और नोवाक जोकोविच अब 20 ग्रैंडस्लैम खिताब से बराबरी पर हैं। आस्ट्रेलियाई ओपन से पहले नडाल इन दोनों के साथ बराबरी पर थे, लेकिन ट्राफी जीतने से वह इन दोनों से आगे निकल गए।  

.
.
.
.
.