Sports

नई दिल्ली : भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्लूएफआई) के खिलाफ धरना प्रदर्शन कर रहे पहलवानों के समर्थन में आगे आए किसानो ने कहा कि वे डब्लूएफआई के अध्यक्ष ब्रजभूषण सिंह की गिरफ्तारी की मांग का समर्थन करते हैं और वे इस प्रदर्शन को बाहर से समर्थन देंगे।

 

भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) प्रवक्ता राकेश टिकैत और संयुक्त किसान मोर्चा के बलदेव सिंह समेत अन्य किसान नेता रविवार को जंतर मंतर पर धरना-प्रदर्शन कर रहे पहलवानों से मिले। वहां मौजूदा पत्रकारों से उन्होंने कहा कि हर खाप के सदस्य हर रोज धरना स्थल पर सुबह से शाम तक रहेंगे मगर वह पहलवानों के धरना प्रदर्शन पर सीधे तौर पर शामिल नहीं होंगे।

 


इस बीच प्रदर्शनकारी पहलवानों को सलाह देने वाली समिति ने डब्लूएफआई अध्यक्ष ब्रजभूषण सिंह की गिरफ्तारी के लिए 21 मई तक का अल्टीमेटम देते हुये कहा कि इसके बाद समिति कुछ अहम फैसले लेगी। उधर, धरना स्थल पर एहतियात के तौर पर बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है। धरना स्थल पर आज किसान नेताओं की बड़ी तादाद देखी गई।

 

किसान नेता ने कहा कि उनका संगठन पहलवानों की हर संभव मदद करने को तैयार है। यह खेल और खिलाडिय़ों के सम्मान का विषय है। इसका राजनीतिक अर्थ नहीं लगाना चाहिए। सरकार को चाहिए कि वे पहलवानों की मांग को मानते हुये डब्लूएफआई प्रमुख को गिरफ्तार करे। इस बीच महिला पहलवान विनेश फोगट ने कहा कि अन्याय की इस लड़ाई में समाज का हर वर्ग हमे समर्थन दे रहा है मगर यह विरोध प्रदर्शन सिर्फ पहलवानों का है और इसमें किसी भी संगठन की भागीदारी नहीं है।