Sports

खेल डैस्क : कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में बारिश एक बार फिर से महत्वपूर्ण रोल निभाती नजर आई। पिछले मुकाबले में फेल हुए भारतीय टीम के टॉप क्रम ने इस बार तेजतर्रार शुरूआत की। मुकाबला जब 25वें ओवर में था तब बारिश के कारण मैच को रोक देना पड़ा। इस बीच तेज बारिश में ग्राऊंड्समैन की कवर बिछाने में मदद करने वाले पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज फखर जमान (Fatkhar Zaman) की एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। बारिश इतनी तेजी से आई थी कि मैदान कर्मियों को पूरे कवर बिछाने में समय लग रहा था। ऐसे में फखर ने भी उनकी मदद करनी शुरू कर दी।

 

 


क्रिकेट में पहले भी ऐसी कई उदाहरण मिल जाती हैं जिसमें क्रिकेटर ग्राऊंड्समैन के साथ मिलकर काम करते दिखते हैं। फिलहाल फखर की यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हैं। इस सीरीज की बात की जाए तो फखर अभी तक अपना प्रभाव नहीं दिखा पाए हैं। उन्होंने नेपाल के खिलाफ हुए मुकाबले में 14, बांग्लादेश के खिलाफ 20 रन बनाए थे। भारत के खिलाफ मुकाबले में उन्हें बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला था। 

 

मैच की बात करें तो एक बार फिर से भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले में बारिश ने अपना कहर बरपाया। टीम इंडिया को पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिला था। शुभमन गिल और रोहित शर्मा ने टीम को जोरदार शुरूआत दी और पहले विकेट के लिए 121 रन जोड़ दिए। इसके बाद केएल राहुल और विराट कोहली जब क्रीज पर थे तो बारिश शुरू हो गई।


दोनों टीमों की प्लेइंग-11
भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, इशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह।

पाकिस्तान : फखर जमान, इमाम-उल-हक, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), आगा सलमान, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, फहीम अशरफ, शाहीन अफरीदी, नसीम शाह और हारिस रऊफ।