Sports

स्पोर्ट्स डेस्क:  सोमवार को आईपीएल 2023 के 43वें मुकाबले में रॉयल चैलेजंर्स बैंगलोर ने लखनऊ सुपर जायंट्स को उनके ही घर में एक लो स्कोरिंग मैच मे 18 रन से मात दी। लखनऊ के इकाना स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बैंगलोर ने 127 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसके जवाब में लखनऊ 19.5 ओवर में 108 रनों पर सिमट गई। इस मैच मे जीत के बाद बैंगलोर के कप्तान फाफ डुप्लेसी ने कहा उन्होंने अपने टीम से कहा था कि यह लक्ष्य लखनऊ के लिए काफी मुश्किल होगा और इस स्कोर के साथ हम जीत सकते हैँ।

फाफ डुप्लेसी ने कहा, " विपरीत, पूर्ण विपरीत यह पिच चिन्नास्वामी की पिच से विपरीत थी। हमने पहले छह ओवरों में वास्तव में अच्छा खेला। छह ओवर में पचास की साझेदारी करना मैच बदलने वाला था। पहले बल्लेबाजी करना अहम था। स्पिनरों के लिए काफी मदद थी। लेमरोर महिपाल ने भी गेंद को थाम लिया। यदि आप गेंद को अच्छे क्षेत्र में फेंक सकते हैं, तो स्कोर करना काफी कठिन होता है। मुझे लगा कि 135 का स्कोर अच्छा होगा - मेरे दिमाग में यह वास्तव में अच्छा स्कोर था। मैदान पर जाने से पहले हमने खिलाड़ियों से कहा कि यह मैच जिताने वाला स्कोर है। लगा कि अगर हम पावरप्ले में 2-3 विकेट हासिल कर लेते हैंतो जीतना आसान होगा। कर्ण शर्मा के लिए मैं सुपर खुश हूं। वह उन लोगों में से एक जो हर समय कड़ी मेहनत करता है, लेकिन पहचान नहीं पाता है। हेजलवुड की वापसी से अच्छा लगा।"

मैच की बात करें तो लेग स्पिनर कर्ण शर्मा की अगुआई में गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) ने इंडियन प्रीमियर लीग के कम स्कोर वाले मैच में सोमवार को यहां लखनऊ सुपरजाइंट्स को 18 रन से हरा दिया। आरसीबी के 127 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए सुपरजाइंट्स की टीम कर्ण (20 रन पर दो विकेट), जोश हेजलवुड (15 रन पर दो विकेट) और वानिंदु हसरंगा (20 रन पर एक विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने 19.5 ओवर में 108 रन पर सिमट गई। टीम के लिए मोहम्मद सिराज, हर्षल पटेल और ग्लेन मैक्सवेल ने भी एक-एक विकेट चटकाया। 

सुपरजाइंटस की ओर से कृष्णप्पा गौतम (23) ही 20 रन के आंकड़े को पार कर पाए। अमित मिश्रा ने 19 रन बनाए। इससे पहले लेग स्पिनरों रवि बिश्नोई (21 रन पर दो विकेट) और अमित मिश्रा (21 रन पर दो विकेट), ऑफ स्पिनर कृष्णप्पा गौतम (10 रन पर एक विकेट) और बाएं हाथ के स्पिनर कृणाल पंड्या (बिना विकेट के 21 रन) ने मिलकर 13 ओवर में सिर्फ 73 रन दिए और पांच विकेट चटकाए जिससे आरसीबी की टीम नौ विकेट पर 126 रन ही बना सकी।