Sports

नई दिल्ली : पावर हिटिंग का शानदार प्रदर्शन करते हुए अफगानिस्तान के बल्लेबाज सेदिकुल्लाह अटल (21 साल) ने काबुल प्रीमियर लीग के दौरान क्रिकेट जगत को आश्चर्यचकित कर दिया। अपनी टीम शाहीन हंटर्स का नेतृत्व करते हुए अटल ने बाएं हाथ के स्पिनर आमिर जजई को एक ही ओवर में सात छक्के लगाए जिसमें एक नो-बॉल भी शामिल थी। 

पारी का 19वां ओवर जजई के लिए एक बुरे सपने में बदल गया क्योंकि उन्होंने 48 रन दिए। उस महत्वपूर्ण ओवर की शुरुआत से पहले शाहीन हंटर्स छह विकेट पर 158 रन बनाकर खड़े थे, जबकि अटल खुद पहले से ही 43 गेंदों पर 71 रनों की जबरदस्त पारी खेल रहे थे। अपना अंतिम ओवर फेंकने आए जजई ने एक विकेट लिया था लेकिन अपने पिछले तीन ओवरों में 31 रन दिए थे। 

अटल ने बिना समय बर्बाद किए और तुरंत ओवर की पहली गेंद पर जोरदार छक्का जड़ दिया और जजई की परेशानी को बढ़ाने के लिए अंपायर ने इसे नो-बॉल का इशाया दे दिया। इसके बाद अटल ने अपना आक्रमण जारी रखा और फिर एक फ्री हिट अवसर के साथ उन्होंने रस्सियों के ऊपर से छह रन के लिए एक और गेंद भेजी। अविश्वसनीय रूप से अटल ने अगली पांच गेंदों पर इस अविश्वसनीय उपलब्धि को दोहराया लगातार पांच छक्के लगाए और अपनी टीम के कुल स्कोर को 200 के पार पहुंचा दिया। इस अविश्वसनीय प्रदर्शन के दौरान अटल ने केवल 48 गेंदों में अपना शतक भी पूरा किया। 

जजई की गेंदबाजी में भारी गिरावट आई क्योंकि उन्हें चार ओवरों में 79 रन पड़े। शाहीन हंटर्स ने अपनी पारी छह विकेट पर 213 रन के विशाल स्कोर के साथ समाप्त की जिसमें अटल केवल 56 गेंदों पर सात चौकों और दस छक्कों की मदद से 118 रन बनाकर नाबाद रहे। बाएं हाथ के बल्लेबाज अटल ने इस साल की शुरुआत में मार्च में पाकिस्तान के खिलाफ एक टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में अफगानिस्तान का प्रतिनिधित्व किया था। कठिन लक्ष्य के जवाब में डिफेंडरों को टिकने के लिए संघर्ष करना पड़ा और अंततः 18.3 ओवर में 121 रन पर आउट हो गए जिससे शाहीन हंटर्स को 92 रन की शानदार जीत मिली। अटल की असाधारण पारी निस्संदेह क्रिकेट इतिहास में पावर-हिटिंग के सबसे लुभावने प्रदर्शनों में से एक के रूप में याद की जाएगी।