Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन पर आउट होने के बाद अंपायर्स से बहस करने पर बड़ा एक्शन लेते हुए उन पर मैच फीस का 30% जुर्माना लगाया गया है। आउट होने के बाद सैमसन थर्ड अंपायर के फैसले से नाखुश थे और मैदानी अंपायरों से इस बाबत रोष प्रगट करते नजर आए थे। राजस्थान 20 ओवर में 8 विकेट पर 201 रन ही बना सकी और 20 रन से मैच हार गई। इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स ने 221 रन बनाए थे। 

दरअसल, यह विवादास्पद क्षण पारी के राजस्थान की पारी के 16वें ओवर में देखने को मिला। सैमसन 86 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे और राजस्थान की सारी उम्मीदें उन पर टिकी थीं क्योंकि 27 गेंदों पर अभी भी 60 रन की जरूरत थी। ऐसे में सैमसन 15.4 ओवर में मुकेश कुमार की गेंद पर शाई होप के हाथों कैच आउट हो गए। दिल्ली के लिए यह विकेट महत्वपूर्ण था। लेकिन कई प्रशंसकों का मानना ​​है कि थर्ड अंपायर ने उन्हें आउट करार देने में गलती की। 

वहीं बीसीसीआई ने संजू सैमसन पर बड़ा एक्शन लेते हुए अंपायर्स से बहस करने पर मैच फीस का 30% जुर्माना लगाया गया है। बीसीसीआई ने संजू सैमसन पर जुर्माना लगाते हुए एक प्रेस रिलीज जारी किया। सैमसन ने आईपीएल की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.8 के तहत लेवल एक का अपराध किया है। उन्होंने अपराध स्वीकार कर लिया और मैच रेफरी की मंजूरी स्वीकार कर ली है। आचार संहिता के लेवल 1 के उल्लंघन के लिए मैच रेफरी का निर्णय अंतिम फैसला होता है।