Sports

नई दिल्ली : भारत के पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद का मानना ​​है कि भारतीय क्रिकेट में कई ‘हास्यास्पद चीजें होती हैं' और उनमें केरल के स्पिनर जलज सक्सेना का 28 जून से शुरू हो रही दलीप ट्रॉफी के लिए दक्षिण क्षेत्र की टीम में नहीं चुना जाना भी शामिल है। सक्सेना ने अतीत में भारत ए और मध्य प्रदेश का प्रतिनिधित्व किया है। उन्होंने बीते रणजी ट्रॉफी सत्र में केरल के लिए 50 विकेट लिए है। 

प्रसाद ने ट्वीट किया, ‘भारतीय क्रिकेट में कई मजेदार चीजें हो रही हैं। रणजी ट्रॉफी में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज को दक्षिण क्षेत्र की टीम के लिए भी नहीं चुना जाना उतना ही चौंकाने वाला है। इससे यह पता चलता है कि रणजी ट्रॉफी को बेकार टूर्नामेंट समझा जाता है। कितनी शर्म की बात है।' छत्तीस साल के सक्सेना ने अपने लंबे घरेलू करियर में 133 प्रथम श्रेणी मैच, 104 लिस्ट ए और 66 टी20 मैच खेले हैं। 

गौर हो कि इससे पहले 36 वर्षीय सक्सेना ने ट्वीट किया था, 'भारत में रणजी ट्रॉफी (एलीट ग्रुप) में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी को दलीप ट्रॉफी में नहीं चुना गया। क्या आप कृपया जांच सकते हैं कि क्या यह भारतीय घरेलू इतिहास में कभी हुआ है? सिर्फ जानना चाहता हूं। किसी को दोष नहीं दे रहा हूं।'