Sports

खेल डैस्क : पाकिस्तान क्रिकेट टीम टी20 विश्व कप के ग्रुप स्टेज में अपने प्रदर्शन के कारण आलोचनाओं का सामना कर रही है। पाकिस्तान के हारने के बाद खबरें आई कि खिलाड़ी एक दूसरे का समर्थन नहीं करते थे। मुख्य कोच गैरी कर्स्टन तक ने बोल दिया कि उन्होंने इतनी बदतर स्थिति किसी टीम में नहीं देखी। प्लेयर एक दूसरे से बात नहीं करते। अब इस मुद्दे पर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने अपनी रखी बात रखी है। उन्होंने एक्स पर पोस्ट डालकर राष्ट्रीय टीम का हौसला बढ़ाने की कोशिश की है। 

 

Shahid Afridi, T20 world cup 2024, Pakistan cricket, cricket news, sports, शाहिद अफरीदी, टी20 विश्व कप 2024, पाकिस्तान क्रिकेट, क्रिकेट समाचार, खेल

 

शाहिद अफरीदी ने लिखा- 2009 में भी कुछ शुरुआती हार के बाद टीम नाखुश और थोड़ी निराश थी। यह यूनिस खान का नेतृत्व था जिसने इतिहास रचते हुए सभी को एक साथ लाया! अच्छा नेतृत्व किसी भी स्थिति में टीम का कायापलट कर सकता है! अफरीदी ने इसी के साथ बाबर आजम की कमजोर कप्तानी पर भी कटाक्ष कर दिया। हालांकि कुछ दिन पहले ही अफरीदी ने बतौर कप्तान बाबर आजम का समर्थन किया था लेकिन उनकी नई पोस्ट एक बार फिर से सवाल खड़े कर रही है। यह सवाल इसलिए भी खड़े हो रहे हैं क्योंकि पाकिस्तान टीम में कप्तानी के दावेदार शाहीन शाह अफरीदी भी हैं जोकि अफरीदी के दामाद भी हैं। पिछले साल ही अफरीदी ने अपनी बड़ी बेटी की शादी शाहीन के साथ की थी। शाहीन को पाकिस्तान क्रिकेट के टी20 फॉर्मेट का कप्तान बनाया भी गया था लेकिन उनकी कप्तानी में टीम जीत नहीं पाई थी जिसके चलते पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने महत्वपूर्ण टी20 विश्व कप 2024 को लेकर बाबर आजम पर भरोसा जताते हुए उन्हें फिर से कप्तान बना दिया था।

 

 

बता दें कि टी20 विश्व कप 2024 में पाक टीम का प्रदर्शन खराब रहा था। 2009 में विजेता रही पाकिस्तान की टीम संयुक्त राज्य अमेरिका से महत्वपूर्ण मुकाबला हार गई। भारत के खिलाफ जीत की स्थिति में होने के बावजूद उन्हें हार झेलनी पड़ी। कनाडा और आयरलैंड के खिलाफ उन्होंने जीत हासिल जरूर की लेकिन यह उन्हें सुपर 8 में ले जाने के लिए काफी नहीं थी। विश्व कप में खराब प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान टीम अभी तक देश लौटी नहीं है। खबर आई थी कि विश्व कप खत्म होने के बाद पाकिस्तान टीम के टॉप खिलाड़ी यूके छुट्टियां मनाने के लिए चले गए हैं।