Sports

नई दिल्ली: लंबे समय तक अवसाद की चपेट में रहे इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर मोंटी पनेसर इससे उबरने के बाद एक बार फिर से मैदान में उतरने की तैयारी कर रहे हैं। पनेसर अगले सत्र में इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेलना चाहते हैं जबकि उनकी भविष्य की योजनाओं में लंदन का मेयर बनना और बालीवुड फिल्म में काम करना शामिल है। सैंतीस साल के इस क्रिकेटर ने ग्रीम स्वान के साथ मिलकर इंग्लैंड को 2012 में भारत में टेस्ट श्रृंखला में यादगार जीत दिलाने में अहम योगदान दिया था। 

इंग्लैंड के लिए 50 टेस्ट खेलने वाले इस स्पिनर ने कहा, ‘मैं काफी लंबे समय तक इसे स्वीकार करने को तैयार नहीं था। 'यहां एकामरा खेल साहित्य उत्सव से इतर पनेसर ने साक्षात्कार में कहा, ‘मैं इसे स्वीकार करने को तैयार नहीं था क्योंकि मुझे डर था कि लोग कहेंगे कि मेरे जैसा क्रिकेटर अवसाद की चपेट में कैसे आ सकता है। इसके साथ ही मैं पंजाबी हूं, जट्ट हूं। मुझे लगा हर कोई कहेगा कि तुम्हारे साथ कुछ भी गलत नहीं हो रहा और तुम ठीक हो जाओगे।' 

भारत के खिलाफ 2006 में करियर शुरू करने वाले इस खिलाड़ी ने कहा, ‘लेकिन बाद में, मुझे एहसास हुआ कि मैं कितना गलत था। अगर मैं अपने मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दों को अपने दोस्तों और परिवार के साथ साझा करता तो मैं बहुत तेजी से ठीक हो जाता।' पनेसर ने अवसाद से बाहर निकलने पर परिवार और दोस्तों का शुक्रिया करते हुए बताया कि उन्होंने शराब पीना छोड़ दिया है और अब कीर्तन में जाते हैं जो उनके लिए अवसादरोधी की तरह है।