Sports

लंदन : इंग्लैंड ने तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन के संन्यास के बाद ट्रेंट ब्रिज में वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए मार्क वुड को टीम में शामिल किया। एंडरसन ने श्रृंखला के पहले टेस्ट में इंग्लैंड के लिए अपना 188वां टेस्ट मैच खेलने के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। वुड (34 वर्ष) मंगलवार को नॉटिंघम में टीम से जुड़ेंगे। वह मार्च में भारत दौरे पर इंग्लैंड की टेस्ट टीम में शामिल थे। वह इंग्लैंड के तेज गेंदबाजी आक्रमण से जुड़ेंगे जिसमें गुस एटकिन्सन, क्रिस वोक्स और ‘अनकैप्ड' डिलन पेनिंगटन शामिल हैं। पिछले महीने इंग्लैंड के टी20 विश्व कप अभियान से लौटने के बाद से वुड ने डरहम के लिए अभी तक कोई प्रथम श्रेणी मैच नहीं खेला है। दूसरा टेस्ट गुरुवार से शुरू होगा।

लॉर्ड्स में जीत आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 ​​चक्र के इस चक्र में इंग्लैंड की चौथी जीत थी क्योंकि उनके 33 अंक और 25% अंक प्रतिशत है। वे अंक प्रतिशत के मामले में दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के साथ निचले हिस्से में हैं। 

 

ENG vs WI 2nd Test, Mark Wood, England Cricket team, James Anderson, cricket news, इंग्लैंड बनाम वेस्टइंडीज दूसरा टेस्ट, मार्क वुड, इंग्लैंड क्रिकेट टीम, जेम्स एंडरसन, क्रिकेट समाचार

 

ऐसा रहा था पहला टेस्ट 
विंडीज की टीम पहले खेलते हुए पहली पारी में 121 रन ही बना पाई थी। इंग्लैंड के लिए डैब्यू कर रहे गस एटकिंसन ने 45 रन देकर 7 विकेट लिए। वह इंग्लैंड के लिए डैब्यू मैच में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले प्लेयर भी बने। जवाब में इंग्लैंड ने पहली पारी में 371 रन बनाए। जैक क्राउले, ओली पोप, जो रूट, हैरी ब्रूक और जेमसी स्मिथ ने अर्धशतक बनाए। विंडीज को फॉलोऑन मिला लेकिन वह दूसरी पारी में 136 रन पर ऑलआऊट हो गई और पारी और 114 रन से मुकाबला गंवा दिया। 

 
दूसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड टीम
बेन स्टोक्स (कप्तान), गस एटकिंसन, शोएब बशीर, हैरी ब्रूक, जैक क्रॉली, बेन डकेट, डैन लॉरेंस, डिलन पेनिंगटन, ओली पोप, मैथ्यू पॉट्स, जो रूट, जेमी स्मिथ, क्रिस वोक्स, मार्क वुड